scorecardresearch

Weird Food Combination: खाने की ये अजीबोगरीब डिशेज देखकर हो जाएगा मन खट्टा

गुलाब जामुन के पकौड़े, चॉकलेट गोलगप्पे, फैंटा में मैगी, रूह अफजा से चाय, मोमो आइसक्रीम रोल, ऐसे ही इंटरनेट पर और कई रेसिपी सामने आयीं जिन्हें देखकर एक बार को भरोसा ही नहीं हुआ कि ऐसा कॉम्बिनेशन बनाया भी जा सकता है.

Weird Food Combination Weird Food Combination
हाइलाइट्स
  • विचित्र फूड कॉम्बिनेशन इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे हैं.

  • इन अजीबोगरीब रेसिपी को देखकर लोगों का शायद खाने से भरोसा ही उठ जाए.

पिछले दो सालों में कोरोनावायरस के आगे लोगों को ज्यादा कुछ याद तो नहीं, लेकिन ये साल तरह-तरह के चैलेंजेस और नए-नए फूड आइटम्स के भी नाम रहे. लॉकडाउन की वजह से लोग कहीं घूमने तो नहीं जा पाए, लेकिन घर में कैद लोगों ने कई नयी रेसिपी बनायीं और एक दूसरे से शेयर की. इंटरनेट पर इस साल कुछ ऐसी अजीबोगरीब रेसिपी भी छाई रहीं जिन्हें देखकर लोगों का शायद खाने से भरोसा ही उठ जाए. गुलाब जामुन के पकौड़े, चॉकलेट गोलगप्पे, फैंटा में मैगी, रूह अफजा से चाय, मोमो आइसक्रीम रोल ऐसे ही इंटरनेट पर और कई रेसिपी सामने आयीं जिन्हें देखकर एक बार को भरोसा ही नहीं हुआ कि ऐसा कॉम्बिनेशन बनाया भी जा सकता है.  ऐसे कई विचित्र फूड कॉम्बिनेशन ने इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरीं.

* मैगी आइसक्रीम रोल

बच्चे हो या बड़े सबकी प्यारी मैगी को लेकर कई एक्सपेरिमेंट्स हुए हैं. लेकिन इन ददिनों मैगी की जो रेसिपी सामने आयी है उसे देखकर आप शायद मैगी खाना ही छोड़ देंगे. ‘मैगी आइसक्रीम रोल’ की इस रेसिपी ने सोशल मीडिया की जनता को सिर पकड़ने पर मजबूर कर दिया है. इस रेसिपी का वीडियो वायरल होने के बाद लोग उसे बनाने वाले को जमकर कोस रहे हैं.

* गुलाब जामुन के पकौड़े 

गुलाब जामुन भला किसे पसंद नहीं होता. लेकिन क्या आपने कभी गुलाब जामुन के पकौड़े खाये हैं?  आप सभी को लग रहा होगा कि हम मजाक कर रहे हैं, पर ये सच है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक फ़ूड ब्लॉगर गुलाब जामुन के पकौड़े खाते दिखाई दे रही है. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद या तो आप गुलाब जामुन खाना छोड़ देंगे या पकौड़े. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhawna 💫 (@delhi_tummy)

* मोमो आइसक्रीम रोल 

मोमोज और आइसक्रीम दोनों को ही पसंद करने वाले काफी लोग हैं. पर इन दोनों के कॉम्बिनेशन से बनी इस डिश को देखने के बाद मोमोज और आइसक्रीम लवर्स अपना सिर पीट लेंगे. तीखी चटनी के साथ मोमो और अलग-अलग फ्लेवर्स वाली मीठी आइसक्रीम का वैसे तो कोई मेल नहीं है. लेकिन जो आइसक्रीम इस वक्त इंटरनेट पर वायरल हो रही है, उसे शायद ही कोई खाना चाहेगा. क्रीम, तीखी चटनी से बनी इस डिश को देखने के बाद लोग पूछ रहे हैं कि आखिर इसकी ज़रूरत क्या थी?

* हरी मिर्च का हलवा 

गाजर का हलवा, सूजी का हलवा, बेसन का हलवा, मूंग दाल का हलवा, हलवे में ना जाने कितनी ही वेराइटी होती हैं. पर क्या आपने कभी मिर्च का हलवा खाया है? जी हां, घी, ड्राइ फ्रूट्स और चाशनी से बने मीठे स्वादिष्ट हलवे में किसी ने मिर्च का तड़का लगाकर 'मिर्च का हलवा' बना दिया. इसे देखकर लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि ये खाने में मीठा होगा या तीखा. 

* चॉकलेट पुलाव 

चॉकलेट मोमो, चॉकलेट पिज्जा बनाने के बाद किसी चॉकलेट लवर ने अब चॉकलेट पुलाव बनाया है. किसी चॉकलेट लवर ने शायद हर चीज को चॉकलेट में रंगने के लिए ये रेसिपी निकाली थी. इस अजीबोगरीब रेसिपी में पुलाव पर चॉकलेट सॉस डालकर खाया जाता है. अब फैसला आपको लेना है कि आप ये रेसिपी ट्राई करना चाहेंगे या नहीं. 

* पानीपुरी आइसक्रीम 

लो भाई, अब किसी ने तीखी चटपटी पानी पूरी को भी नहीं बख्शा. इसमें भी एक्सपेरिमेंट करते हुए किसी ने पानीपुरी आइसक्रीम बना दी. इसमें गोलगप्पे को पूरी तरह से आइसक्रीम के साथ मैरिनेट किया गया है. इसे देखने के बाद शायद आइसक्रीम और गोलगप्पा लवर्स गुस्से से आगबगूला हो उठें. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anjali Dhingra (@sooosaute)