scorecardresearch

Viral Song Bado Badi: चाहत फतेह अली खान फिर से चर्चा में, हटाया गया यूट्यूब से वायरल गाना बदो बदी, जानें क्यों?

चाहत फतेह अली खान ने पहली बार महामारी के शुरुआती दिनों में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. तब लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय ऑनलाइन बिता रहे थे और अपने मनोरंजन के लिए नया कंटेंट खोज रहे थे.

Chahat Fateh Ali Khan (chahat fateh ali khan/YouTube) Chahat Fateh Ali Khan (chahat fateh ali khan/YouTube)
हाइलाइट्स
  • हाल ही में हुआ चाहत फतेह अली खान का उदय

  • वायरल हिट रहा बदो बदी 

  • सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स

सोशल मीडिया की बड़ी दुनिया में आए दिन कोई न कोई वायरल होता रहता है. इसी कड़ी में हाल ही में वायरल होने वालों की लिस्ट में पाकिस्तान के “गायक” चाहत फतेह अली खान का भी नाम जुड़ गया है. चाहत फतेह अली खान ने अपने अनूठे और लाजवाब म्यूजिक वीडियो से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. लाहौर में काशिफ राणा के रूप में जन्मे, चाहत फतेह अली खान को 2020 में COVID-19 महामारी के दौरान प्रसिद्धि मिली. हालांकि, उनके गाने के अलग स्टाइल ने उन्हें एक वायरल सनसनी बना दिया है. लेकिन अब यूट्यूब ने चाहत फतेह अली खान की वायरल वीडियो अपने प्लेटफॉर्म से हटा दी है. 

चाहत फतेह अली खान का उदय

चाहत फतेह अली खान हाल ही में इंटरनेट पर पॉपुलर हुए हैं. हालांकि, उनका जन्म का नाम काशिफ राणा है, लेकिन उन्होंने प्रसिद्ध पाकिस्तानी गायक नुसरत फतेह अली खान से प्रेरित होकर अपना नाम चाहत फतेह अली खान कर लिया. 56 साल की उम्र में, चाहत फतेह अली खान की प्रसिद्धि की वजह उनकी गायकी नहीं है, बल्कि संगीत बनाने के लिए उनका साहसी और अलग तरह का दृष्टिकोण है.

सम्बंधित ख़बरें

चाहत फतेह अली खान ने पहली बार महामारी के शुरुआती दिनों में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. तब लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय ऑनलाइन बिता रहे थे और अपने मनोरंजन के लिए नया कंटेंट खोज रहे थे. ऐसे में क्रिंज वीडियो के रूप में चाहत फतेह अली खान के वीडियो वायरल होने लगे. 

वायरल हिट रहा बदो बदी 

चाहत फतेह अली खान का सबसे हिट गाना "बदो बदी" है, जो 1973 की फिल्म "बनारसी ठग" से नूरजहां के क्लासिक "अख लारी बदो बदी" का एक नया वर्जन है. गाने की रिलीज ने चाहत फतेह अली खान के करियर को एक नए शिखर पर पहुंचा दिय. यूट्यूब पर अपलोड किए जाने के एक महीने के भीतर इस वीडियो को 2.8 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया.

हालांकि, ये लोकप्रियता विवादों से अलग नहीं रही. गाने की धुन और मांग नूरजहां  के ओरिजिनल गाने से काफी मिलती-जुलती थी, जिससे कॉपीराइट विवाद पैदा हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन उल्लंघन संबंधी मुद्दों के कारण वीडियो को 6 जून को यूट्यूब से हटा दिया गया है. 

सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स

बावजूद इसके "बदो बदी" ने पहले ही सोशल मीडिया पर एक अमिट छाप छोड़ दी है. म्यूजिक वीडियो में मॉडल वाजधन राव रांगड़ शामिल हैं. हालांकि, ये वीडियो खुद को मीम्स कल्चर से दूर नहीं रख पाई. गाने के अनगिनत रील और शॉर्ट्स बनाए जा चुके हैं, जो पूरे सोशल मीडिया पर फैल चुके हैं.