scorecardresearch

Weightlifter Mummy: मिलिए वेटलिफ्टिंग करने वाली मम्मी से, बेटे के साथ जिम ट्रेनिंग करती हैं 68 साल की रोशनी देवी सांगवान

इंस्टाग्राम पर एक 68 वर्षीय महिला की जिम ट्रेनिंग करते हुए वीडियो लोगों को फिटनेस के प्रति मोटिवेट कर रही है. इस महिला का नाम है रोशनी देवी सांगवान और वह अपने बेटे के साथ जिम ट्रेनिंग करती हैं.

68-Year-Old Woman Weight Lifts With Trainer Son At Gym 68-Year-Old Woman Weight Lifts With Trainer Son At Gym
हाइलाइट्स
  • बेटे के साथ जिम ट्रेनिंग करती हैं रोशनी देवी

  • बेटे ने शुरू किया इंस्टा अकाउंट

अक्सर इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसा दिख जाता है जो लोगों के लिए मोटिवेशन का काम करता है. इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट हैं- Weightlifter Mummy के नाम से और आप इस पर पोस्ट देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे. क्योंकि यह अकाउंट है एक 68 वर्षीय मां का जो अपने फिटनेस ट्रेनर बेटे के साथ जिम ट्रेनिंग करती हैं. 

यह कहानी है रोशनी देवी सांगवान की जिनकी इंस्टा वीडियो पॉपुलर हो रही हैं. वीडियो में उन्हें कभी वेट लिफ्टिंग करते हुए तो कभी प्लैंक करते हुए देखा जा सकता है. रोशनी देवी ऐसे समय में अपने बेटे के साथ जिम ट्रेनिंग करने का फैसला किया जब बहुत से लोग आराम के बहाने तलाशने लगते हैं. 

68 वर्षीय वेट लिफ्टर मम्मी कौन है?
रोशिनी देवी सांगवान नाम की 68 वर्षीय महिला  वर्कआउट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही बटोर रही हैं. वह इस तरह जिम ट्रेनिंग करती हैं कि हर कोई कहने लगे कि Age is Just a Number. 

जिम में कसरत करने वाली रोशनी देवी ने लोगों को अपनी फिटनेस जर्नी शुरू करने के लिए प्रेरित किया है. रोशनी देवी सांगवान ने कई करतब दिखाए हैं, जैसे दो मिनट से ज्यादा प्लैंक करना और लेग प्रेस मशीन से 100 किलोग्राम वजन उठाना आदि. 

कैसे शुरू हुआ सफर 
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रोशनी कुछ समय पहले बाथरूम में गिर गई थीं और उन्हें चोट आई. जिम ट्रेनर और उनके बेटे अजय सांगवान ने कहा कि रोशनी देवी को घुटने के गठिया की समस्या थी और बाथरूम में गिरने से उनकी पीठ के निचले हिस्से में बड़ी चोट लगी. उनका एक्स-रे और एमआरआई कराया गया और उन्होंने मैक्स साकेत में दो महीने की फिजियोथेरेपी भी की. 

लेकिन जब डॉक्टर ने रोशनी देवी से कहा कि, अब उन्हें चलने और सीढ़ियां चढ़ने से बचने के लिए किसी सहारे की जरूरत होगा तो वह रो पड़ी. अपनी मां को ऐसे देखकर अजय को अच्छा नहीं लगा और उन्होंने अपनी मां को जिम ज्वाइन करने के लिए कहा लेकिन शुरू में, वह बहुत झिझक रही थी. लेकिन बेटे के कहने पर उन्होंने जिम ज्वाइन करने का फैसला किया और अब परिणाम यह है कि वह दूसरों के लिए प्रेरणा बन गई हैं. 

बेटे ने शुरू किया इंस्टा अकाउंट
अब रोशनी देवी के किसी भी जोड़ में दर्द नहीं है और अब वह जिम जाना कभी नहीं भूलती. अजय ने उनकी जर्नी को डॉक्यूमेंट करने के लिए इंस्टाग्राम हैंडल @weightliftermummy पर वीडियो पोस्ट करना शुरू किया. अब रोशनी देवी न सिर्फ अपनी उम्र के लोगों बल्कि हर एक उम्र के लोगों के लिए प्रेरणा हैं.