scorecardresearch

क्या है सोशल मीडिया पर Viral हो रहा Ketchup Challenge? अपने रिलेशन का रियलिटी चेक कर रहे लोग  

इसमें पार्टनर अपने किचन काउंटरों पर केचप डालते हैं और फिर अपने पार्टनर को इसे साफ करने का काम सौंपते हैं. इसमें ये देखा जाता है कि आखिर पार्टनर इस केचप को कैसे साफ करते हैं.

Ketchup Ketchup
हाइलाइट्स
  • दिसंबर में शुरू हुआ था चैलेंज 

  • अलग-अलग प्रतिक्रिया आई 

अपने पार्टनर से ब्रेकअप करने का एक वजह क्या हो सकती है? इंटरनेट पर इस विषय पर लंबी बहसें चल रही हैं. ऐसे में इंटरनेट एकबार फिर से एक चैलेंज लेकर आया है. इससे ये पता किया जा रहा है कि दो लोग कितना कम्पैटिबल हैं. टिकटॉक पर चल रहा केचप चैलेंज लगातार ट्रेंड कर रहा है. इसने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया है, खासकर महिलाओं का. ये महिलाएं यह देखना चाहती हैं कि आखिर उनका रिलेशन कितना मजबूत है. 

क्या है केचप चैलेंज?

केचप चैलेंज का बेस काफी सिंपल है. इसमें पार्टनर अपने किचन काउंटरों पर केचप डालते हैं और फिर अपने पार्टनर को इसे साफ करने का काम सौंपते हैं. इसमें ये देखा जाता है कि आखिर पार्टनर इस केचप को कैसे साफ करते हैं. इस ट्रेंड के पर कई तरह के रिएक्शंस सामने आ रहे हैं.

दिसंबर में शुरू हुआ था चैलेंज 

दिसंबर 2023 में शुरू हुए, केचप चैलेंज ने तब लोकप्रियता हासिल की जब एक टिकटॉक यूजर ने अपने मंगेतर का एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह उसे इस केचप को साफ करने का काम देती है. जिसमें वह मंगेतर केवल एक कागज का उपयोग करते हुए, इसे साफ करता है. इस वीडियो का कैप्शन ”इससे मुझे तनाव होता है और इसीलिए मैं खुद सफाई करती हूं”. ये वीडियो को तुरंत 3.3 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिले हैं. 

अलग-अलग प्रतिक्रिया आई 

केचप चैलेंज की प्रतिक्रियाएं अलग-अलग हैं.  कुछ प्रतिभागियों ने अपने सहयोगियों की सफाई क्षमताओं पर आश्चर्य और निराशा व्यक्त की है. इस चैलेंज ने एक रिलेशन में घरेलू जिम्मेदारियों के संबंध में अलग-अलग अपेक्षाओं और धारणाओं के बारे में लोगों को बताया है. 

हालांकि केचप चैलेंज लोगों को केवल एक हल्का-फुल्का ट्रेंड लग सकता है. लेकिन इसने रिश्ते की गतिशीलता और घरेलू भूमिकाओं के बारे में सार्थक चर्चा को सोशल मीडिया पर छेड़ दिया है. लोग अपने पार्टनर्स और एक दूसरे की जिम्मेदारियों पर अब बात कर रहे हैं. साथ ही Romatic रिलेशन को आगे बढ़ाने में संचार और समझ के महत्व के बारे में बता रहे हैं. 

ये भी पढ़ें