scorecardresearch

Ahmedabad: Online Order करने पर वेज की जगह डिलीवर हुआ Chicken Sandwich, युवती ने मांगा 50 लाख रुपये का मुआवजा... जानिए पूरा मामला

क्या आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ है कि ऑनलाइन खाने का कुछ ऑर्डर किया था लेकिन जो ऑर्डर किया वो आया ही नहीं उसके बदले कुछ और आ गया ? अहमदाबाद की एक युवती के साथ भी ऐसा ही हुआ. ऑनलाइन ऑर्डर किया वेज सैंडविच लेकिन चिकन सैंडविच डिलीवर हुआ जिसके बाद उन्होंने शिकायत की और 50 लाख रुपए का मुआवजा मांगा है.

Representative Image-Sandwich/Unsplash Representative Image-Sandwich/Unsplash

गुजरात के अहमदाबाद की एक रेस्टोरेंट से पनीर टिक्का सैंडविच ऑर्डर करने पर निराली परमार नाम की युवती को चिकन सैंडविच दिए जाने का मामला सामने आया है. निराली ने जब सैंडविच खाई तो उसे समझ में आया कि उसे नॉनवेज सैंडविच दिया गया है. जिसके बाद युवती ने अहमदाबाद नगर निगम के हेल्थ विभाग को शिकायत की है.

कई बार रेस्टोरेंट में या ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने पर कई लोगों को कड़वे अनुभव का सामना करना पड़ता है. ऐसी ही कुछ अहमदाबाद के निराली के साथ हुआ, जिसके बाद निराली ने अहमदाबाद नगर निगम के डिप्टी हेल्थ ऑफिसर से लिखित में शिकायत की है. शिकायत के अनुसार निराली ने 3 मई को जब वो साइंस सिटी स्थित अपने ऑफिस में थीं तब उन्होंने जोमैटो से वेजिटेबल फूड ऑर्डर किया था. निराली ने पिक अप मिल्स बाय टेरा नामक फूड चेन से पनीर टिक्का सैंडविच ऑर्डर किया लेकिन उन्हें नॉनवेज फूड चिकन सैंडविच डिलीवरी किया गया.

sandwich

खाने पर हुआ संदेह

सम्बंधित ख़बरें

शुरू में निराली को ये समझ नहीं आया कि उसे जो डिलीवरी हुआ है वो तो चिकन सैंडविच है. निराली ने जब खाना शुरू किया तब उन्हें पनीर जरूरत से अधिक कठोर होने का अहसास हुआ. शक होने पर निराली ने चेक किया तो पता चला कि उन्हें चिकन सैंडविच डिलीवर हुआ है. हालांकि निराली ये सब समझ पातीं उससे पहले उन्होंने चिकन सैंडविच का कुछ हिस्सा खा लिया था.

मांगा 50 लाख रुपये का मुआवजा

निराली ने शिकायत में कहा है कि, वो शाकाहारी हैं, उन्होंने जीवन में कभी भी नॉनवेज नहीं खाया. निराली ने रेस्टोरेंट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अपील कर, 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की है. इस घटना को लेकर अहमदाबाद नगर निगम में फूड विभाग के अधिकारी भावीन जोशी ने कहा, 'युवती की तरफ से वेजिटेबल फूड ऑर्डर करने पर नॉनवेज फूड डिलीवर किए जाने की शिकायत मिली थी. जांच के बाद कार्रवाई करते हुए 5,000 रुपए का मुआवजा दिया गया है. हालांकि निराली ने कहा कि 'वेज की जगह नॉनवेज फूड देना ऐसा कई बार सुना है और होता ही जा रहा है. लोग ऐसी गलती के बाद माफी मांग लेते है और बाद खत्म हो जाती है. लेकिन ऐसी गलतियों को रोकने के लिए कुछ ठोस कदम जरूरी है इसलिए मैें कंज्यूमर कोर्ट जाऊंगी और 50 लाख रुपए का मुआवजा क्लेम करुंगी. मैं प्योर वेज हूं और मेरे साथ जो हुआ है उसके लिए मुझे 50 करोड़ भी दे तो काफी नहीं है'.