scorecardresearch

इस खूबसूरत जगह पर 400 साल से है 12 डायनों का खौफ, यहां की कहानी सुन नहीं आएगी रात में नींद

पेंडल हिल में 17वीं सदी में कुछ ऐसा हुआ था कि अब भी पेंडल हिल पर लोग जाने से डरते हैं. इंग्लैंड का यह इलाका पर्यटन के लिए काफी शानदार माना जाता है.

Pendle hill Pendle hill

दुनिया में रहस्यों से भरी हुई कई जगहें हैं. आम तौर पर लोग अपनी थकान मिटाने के लिए हिल्स पर घूमने जाने का प्लान करते हैं, लेकिन कुछ जगह ऐसी भी होती है जो आपका चैन-सुकून छीनने में कोई कसर नहीं छोड़ती.

खतरनाक है यहां का इतिहास 

इंग्लैंड के लैंगकैशियर में एक जगह है "पेंडल हिल", यूं तो ये जगह इतनी खूबसूरत है कि हर किसी का दिल यहीं ठहरने का करें. लेकिन जब आपको इसकी खूबसूरती के पीछे का रहस्य पता चलेगा तो आप यहां जाने से पहले 10 बार सोचेंगे. सदियों पुराने इस हिल का अपना अलग इतिहास और अलग कहानी है.

12 डायनों की कहानी

कहा जाता है 17वीं सदी में 12 औरतें यहां रहती थीं जिन्हें जादू टोने में महारथ हासिल थी. वे जब चाहे किसी को भी अपने वश में कर लेती थीं. जब वहां के स्थानीय लोगों की रहस्यमयी परिस्थितियों मौत होने लगीं तब यहां मजिस्ट्रेट को इस इलाके में परीक्षण के लिए बुलाया गया. जब उन्होंने जांच पड़ताल की तो ऐसी कई रहस्यों से पर्दा उठा जिसे सुनकर  लोगों की रूह कांप उठी.

रहस्य से उठा पर्दा तो ये डरावना सच आया सामने

कहते हैं 1612 में यहां एक किसान परिवार रहता था, उनके घर में ही 12 महिलाएं थीं तो असल में जादू टोने करती थीं. वे अपनी आर्थिक जरुरतों को पूरा करने के लिए तांत्रिक विद्याओं का उपयोग भी करती थीं. रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि ये औरतें लोगों को मारने के लिए दांत और बाल का उपयोग करते थे. जब इनके घरों की छानबीन की गई तो वहां से कई कंकाल और लोगों के बाल बरामद हुए. कहा जाता है आज भी इन औरतों के काले जादू का असर पेंडल हिल पर बरकरार है. लोग आज भी यहां जाने से कतराते हैं. इस हॉन्टेंड जगह पर कई टीवी शो भी बन चुके है. कहते है शो बनाने के दौरान शूटिंग यूनिट को यहां अजीब-अजीब चीजें महसूस हुईं.