scorecardresearch

Road Trip in Car: 50 दिन के ट्रिप पर निकली ये 3 महिलाएं, खुद ड्राइव कर तय करेंगी 12,000 किमी का सफर

Road Trip in Car: केरल की तीन महिलाएं कार में रोड ट्रिप पर निकली हैं. उनका लक्ष्य कार में लेह जाना है जिसके लिए वे 12000 किमी की यात्रा करेंगी. इस बीच वे 15 राज्यों से होकर गुजरेंगी.

Representational Image (Photo: Unsplash) Representational Image (Photo: Unsplash)
हाइलाइट्स
  • ये महिलाएं 15 से अधिक राज्यों की यात्रा करेंगी और 12,000 किमी से अधिक की दूरी तय करेंगी

  • ट्रिप के लिए उन्होंने सेफ्टी फीचर्स की सुविधाओं वाली कार ली है

अपने सपनों को पूरा करने की कोई उम्र नहीं होती है. आपको जब लगे कि आप यह कर सकते हैं तो बस कर लेना चाहिए.  जैसा कि केरल की ये तीन महिलाएं कर रही हैं. कोझिकोड की रहने वाली तीन महिलाएं हाल ही में, लेह और उत्तराखंड की रोड ट्रिप पर निकली हैं. अपनी यात्रा के दौरान, ये महिलाएं 15 से अधिक राज्यों की यात्रा करेंगी और 12,000 किमी से अधिक की दूरी तय करेंगी.

दिलचस्प बात यह है कि ये तीनों 40 से ज्यादा की उम्र की हैं. 54 साल की रजीला वीए, 44 सल की सुमेरा शमील, और 54 साल की लतीफा बानो कार ट्रिप पर निकली हैं. इस उम्र में अक्सर महिलाएं अपने बच्चों और परिवार में व्यस्त रहती हैं. लेकिन इन तीनों को उनके परिवारों ने खुशी-खुशई ट्रिप पर भेजा है. 

करेंगी 12,000 किमी की यात्रा 
द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अपनी इस रोड ट्रिप में रजीला, सुमेरा और लतीफा कार में 15 राज्यों से होते हुए लेह पहुंचेंगी और फिर वापिस आएंगी. इस दौरान वे 12,000 किमी की यात्रा करेंगी. ट्रिप के लिए उन्होंने सेफ्टी फीचर्स की सुविधाओं वाली कार ली है ताकि किसी भी मुश्किल में उनकी मदद की जा सके. 

रजीला का कहना है कि ड्राइविंग हमेशा से उनका जुनून रहा है. उनके लिए ड्राइविंग करना थेरेपी की तरह है. उनका लक्ष्य है कि वह एक दिन में 400 किमी गाड़ी चलाएं. सबसे पहले वे उडुपी पहुंचेंगी और वहां एक दिन रुककर गोवा जाएंगी. वहां से पुणे, मुंबई, सूरत, हरियाणा, पंजाब, श्रीनगर और जम्मू की यात्रा करेंगी और फिर लेह जाएंगी. 

किया 50 दिन का ट्रिप प्लान 
इन तीनों महिलाओं ने 50 दिन का ट्रिप प्लान किया है. उनका कहना है कि इस ट्रिप के लिए उनके बच्चों का शुक्रिया करना चाहिए. क्योंकि इस उम्र में एक माँ के लिए, इतने ज्यादा समय तक परिवार से दूर रहने का निर्णय लेना आसान नहीं होता है. अगर आज वे इस सपने को साकार कर पा रही हैं तो सिर्फ अपने परिवार की वजह से. 

बेशक, ये तीनों महिलाएं एक मिसाल हैं और हर एक महिला को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए कि उनकी अपनी एक जिंदगी है जिसे जीना उनका हक है.