scorecardresearch

श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का जत्था रवाना, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने खोले थे फ्री यात्रा काउंटर

फ्री जात्रा काउंटर पर श्रद्धालुओं का  रजिस्ट्रेशन लगातार जारी है. इस यात्रा काउंटर पर अब तक 110 लोगों का रजिस्ट्रेशन हो चुका  है, जल्द ही दूसरा जत्था भी श्री करतारपुर साहिब रवाना किया जाएगा.

श्री करतारपुर साहिब (फाइल फोटो) श्री करतारपुर साहिब (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • श्रद्धालुओं का एक जत्था श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए रवाना.

  • सभी श्रद्धालुओं के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं.

सिखों की आस्था के प्रमुख केंद्र श्री करतारपुर साहिब के लिए बरनाला के बाबा गांधा सिंह गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC ) ने फ्री यात्रा काउंटर खोले थे. इसी के तहत आज बस से श्रद्धालुओं का एक जत्था श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए पाकिस्तान रवाना हुआ. कोविड गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए सभी के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं. छोटे-छोटे जत्थों में श्रद्धालुओं को श्री करतारपुर साहिब दर्शन के लिए भेजा जा रहा है. 

एसजीपीसी मेंबर्स ने बताया कि फ्री जात्रा काउंटर पर श्रद्धालुओं का  रजिस्ट्रेशन लगातार जारी है. इस यात्रा काउंटर पर अब तक 110 लोगों का रजिस्ट्रेशन हो चुका  है, जल्द ही दूसरा जत्था भी श्री करतारपुर साहिब रवाना किया जाएगा. श्रद्धालुओं में भी ठंड की परवाह ना करते हुए श्री करतारपुर साहिब गुरु के दर पर शीश झुकाने के लिए भारी उत्साह देखने को मिला. जत्था रवाना होने के वक्त बस में बैठे श्रद्धालु वाहेगरु का गुणगान करते नजर आए. 

करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए फ्री यात्रा काउंटर

गुरु नानक देव की पावन धरती के दर्शन के लिए श्री करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं के श्रद्धा और उत्साह को देखते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से बरनाला के श्री गुरुद्वारा बाबा गांधा सिंह साहिब गुरुद्वारा में एक फ्री यात्रा काउंटर खोला गया था. जिसके जरिए लगातार श्रद्धालुओं को श्री करतारपुर साहिब की यात्रा के दर्शन करवाने के लिए फ्री सुविधाएं दी जा रही हैं. इसी के तहत आज बरनाला से एसजीपीसी मेंबर परमजीत सिंह खालसा की अगुवाई में एक बस से जत्था रवाना किया गया. 

सभी श्रद्धालुओं के कोरोना टेस्ट करवाए गए

एसजीपीसी मेंबर परमजीत सिंह खालसा ने बताया कि फ्री जात्रा काउंटर पर श्रद्धालुओं का पंजीकरण लगातार जारी है. इस जात्रा काउंटर पर 110 लोगों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है, जल्द ही दूसरा जत्था भी श्री करतारपुर साहिब रवाना किया जाएगा. इस यात्रा के बारे में  बात करते हुए  परमजीत सिंह खालसा ने बताया कि भारत सरकार की तरफ से जारी की गई कोविड गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए यात्रा पर जाने वाले सभी श्रद्धालुओं के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए छोटे-छोटे जत्थों में श्रद्धालुओं को श्री करतारपुर साहिब दर्शन क लिए भेजा जा रहा है. वहीं श्री करतारपुर साहिब जा रहे श्रद्धालुओं में भी ठंड की परवाह ना करते हुए भारी उत्साह देखने को मिला. 

(राजेश कुमार की रिपोर्ट)