scorecardresearch

Janmashtmi 2022: श्रीकृष्ण को सबसे ज्यादा प्रिय हैं ये वस्तुएं...इन राशियों पर हमेशा रहती है बांके बिहारी की कृपा

भगवान कृष्ण को मोर पंख, माखन और मिश्री, धनिया की पंजीरी, बांसुरी बहुत पसंद है इसलिए जिस समय भगवान का झूला सजाएं ध्यान रखें कि ये सारी चीजें उनके आसपास हों.

Janmashtami 2022 Janmashtami 2022
हाइलाइट्स
  • जन्माष्टमी का व्रत 18 अगस्त को रखा जाएगा

  • तुला राशि वालों को करना चाहिए कृष्ष भजन

जनमाष्टमी का त्योहार आने वाला है. हर साल भाद्रपद की कृष्ण अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाई जाती है. परंपरा के अनुसार लोग जनमाष्टमी वाले पूरा दिन व्रत रहते हैं और फिर रात को 12 बजे जन्म के बाद भोग लगाकर, पूजा-आरती करके इसे संपन्न करते हैं. इस बार कृष्ण जन्माष्टमी का व्रत 18 अगस्त को रखा जाएगा और 19 अगस्त को उत्सव मनाया जाएगा.

क्या चीजें हैं पसंद?
जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण की पसंदीदा चीजें उन्हें चढ़ाने से पूजा का पूरा लाभ मिलता है. भगवान श्रीकृष्ण विष्णु जी के आठवे अवतार हैं. भगवान कृष्ण को मोर पंख, माखन और मिश्री, धनिया की पंजीरी, बांसुरी बहुत पसंद है इसलिए जिस समय भगवान का झूला सजाएं ध्यान रखें कि ये सारी चीजें उनके आसपास हों. इसके अलावा कई ऐसी राशियां हैं जिनपर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा रहती है. आज आपको उनके बारे में बताएंगे. 

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों पर भगवान श्रीकृष्ण की अपरंपार कृपा रहती है. इस राशि के लोग मेहनती स्वभाव के होते हैं और उन्हें इसका फल भी मिलता है. सिंह राशि के जातकों को भगवान श्रीकृष्ण व राधा रानी का ध्यान करते रहना चाहिए.

कर्क राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार क्योंकि कर्क राशि के लोगों पर भगवान श्रीकृष्ण मेहरबान रहते हैं इसलिए इस राशि के लोगों का हर काम बनता चला जाता है. मान्यताओं के अनुसार, जिन लोगों पर भगवान कृष्ण की कृपा होती है उन्हें मृत्यु के बाद मोक्ष की प्राप्ति होती है.

वृषभ राशि
भगवान श्रीकृष्ण को वृषभ राशि बहुत प्रिय है. श्रीकृष्ण की कृपा से इस राशि के जातकों को कार्यों में सफलता हासिल होती है. इस राशि के जातकों को भगवान श्रीकृष्ण का सुमरिन करते रहना चाहिए.

तुला राशि
भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा की वजह से तुला राशि के जातकों को सुख प्राप्त होता है और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. तुला राशि के जातकों हमेशा कृष्ष भजन या उनका गुणगान करते रहना चाहिए.