scorecardresearch

Lord Ganesha: कर्ज से मुक्ति और पाना चाहते हैं अकूत धन और दौलत तो करें गणेश जी की पूजा, जानिए विशेष उपाय

बप्पा के भक्त अपने भगवान पर अटूट विश्वास रखते हैं तो बप्पा भी अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते. कई बार कुंडली के योग इंसान को कर्जदार बनाते हैं. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें छोटी-छोटी बात पर भी कर्ज लेना पड़ता है. ऐसे में कुछ विशेष उपाय बता रहे हैं जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिल सकती है.

Lord Ganesha (Photo-Unsplash) Lord Ganesha (Photo-Unsplash)

भगवान गणेश अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते. जिस भक्त पर श्री गणेश की कृपा हो जाए वो संसार के हर परेशानी और बाधाओं से मुक्त हो सकता है. वो सुखकर्ता हैं, दुखहर्ता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विनायक ऋणमोचन भी है .  आपके जीवन में अगर कर्ज बढ़ता जा रहा है और कोई उपाय सूझ नहीं रहा हो तो ऋणमोचन गणपति की शरण में जाएं. हम आपको गणपति का आशीर्वाद पाने का बेहद सरल उपाय बता रहे हैं.

ऐसे करें गणेश जी की पूजा

कर्ज बढ़ता जा रहा हो तो गणेश जी की सिंदूरी प्रतिमा स्थापित करें उनके सामने घी का चौमुखी दीपक जलाएं उन्हें मोदक और सिंदूर अर्पित करें इसके बाद कम से कम 108 बार 'ऊँ गं' का जाप करें ये प्रयोग हर बुधवार को करें. कर्ज का लगातार बढ़ना हो या कर्ज लेने की स्थिति ही क्यों ना बनने लगी हो. सभी परिस्थितियों में गणेश जी के आशीर्वाद अचूक होता है. श्री गणेश जी की शक्ति और उनकी बुद्धि का कोई सानी नहीं है. बप्पा के लिए कुछ भी मुश्किल नहीं है. इसलिए कहा जाता है कि किसी काम को करने से पहले बप्पा का आशीर्वाद जरूर लेना चाहिए ताकि वो काम अपने अंजाम तक पहुंच सके. लेकिन कई बार ऐसी स्थिति आ जाती है कि बिना किसी कारण के भी कर्ज बढ़ जाता है. या फिर कुछ ना कुछ कर्ज हमेशा रहता ही हो तो.तब कैसे श्री गणेश आपके विघ्नों को दूर करेंगे.

सम्बंधित ख़बरें

कर्ज मुक्ति के लिए गणपति उपासना 

भगवान गणेश की सिन्दूरी रंग की प्रतिमा स्थापित करें. गणपति को दूब की माला पहनाएं और उन्हें सिन्दूर अर्पित करें . "वक्रतुण्डाय हुं" का जाप करें. एक सप्ताह के बाद माला बदल दें. ये प्रयोग हर बुधवार को दोपहर में करें. हर इंसान को कभी ना कभी कुछ कर्ज का लेन-देन करना पड़ता है. कभी कभी जरूरतें ऐसा करवाती हैं लेकिन अगर कुछ न कुछ रहता ही हो कर्ज,तो उससे भी गणपति छुटकारा दिलाते हैं. ज्योतिष के विशेषज्ञों के अनुसार एक दिव्य और चमत्कारी मंत्र है जिसके जाप से आपके जीवन में कर्ज की नौबत कभी आएगी ही नहीं. 

गणपति का दिव्य मंत्र 

'ऊं गणेश ऋणं छिन्दी वरेण्यम हुं नमः फट' इस मंत्र का जाप आपको कर्ज लेने की पैदा होने वाली हर स्थिति से बचा लेता है. कर्ज के जिम्मेदार ग्रह कोई भी हों  गणपति की कृपा से बहुत जल्द बढ़ते कर्जों से छुटकारा मिलेगा. विघ्नहर्ता आपके कर्जों से जुड़े हर कष्ट को हर लेंगे.