scorecardresearch

Tirumala Tirupati Devasthanams: टीटीडी चेन्नई में खोलेगा दूसरा मंदिर, जानिए कैसे होगा खास

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम चेन्नई में अब दूसरा मंदिर खोलने जा रहा है. नया मंदिर चेन्नई के T नगर में GN चेट्टी रोड पर बनाया गया है. इस मंदिर को 7 करोड़ में तैयार किया गया है.

टीटीडी चेन्नई टीटीडी चेन्नई
हाइलाइट्स
  • 17 मार्च से खुलेगा मंदिर

  • भगवान वेंकटेश्वर की पत्नी को समर्पित है मंदिर

विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर से जुड़ी बड़ी खबर है. दुनिया के दूसरे सबसे अमीर मंदिर का कामकाज संभालने वाले ट्रस्ट TTD यानी तिरुमला तिरुपति देवस्थानम अब दूसरा मंदिर खोलने जा रहा है. 

17 मार्च से खुलेगा मंदिर
TTD का दूसरा मंदिर 17 मार्च को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में खोला जाएगा. नया मंदिर चेन्नई के टी नगर में जीएन चेट्टी रोड पर स्थापित होने वाला टीटीडी का दूसरा मंदिर होगा. यह टीटीडी के पहले मंदिर और टी नगर में वेंकटनारायण रोड पर स्थित सूचना केंद्र के बहुत करीब स्थित है.

भगवान वेंकटेश्वर की पत्नी को समर्पित है मंदिर
ये मंदिर भगवान वेंकटेश्वर की दिव्य पत्नी पद्मावती अम्मावरु को समर्पित होगा. नया मंदिर चेन्नई के T नगर में GN चेट्टी रोड पर बनाया गया है. 14,880 वर्ग फुट में फैले मंदिर के लिए साउथ इंडियन फिल्म एक्ट्रेस पी कंचना ने भूमि दान की थी. 

7 करोड़ की लागत से बना मंदिर
मंदिर का निर्माण करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है. जानकारी के मुताबिक, मंदिर खोलने से पहले अंकुरार्पणम के साथ कई धार्मिक अनुष्ठान किए जा रहे हैं. मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान का समापन 17 मार्च को महाकुंभाभिषेकम के साथ होगा. प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय अभिनेत्री पी कंचना ने टीटीडी को नए मंदिर के लिए भूमि दान की गई थी. 

सभी भक्तों को 17 मार्च को श्री पद्मावती अम्मावरु के महाकुंभाभिषेकम में भाग लेने की अपील की गई है. भगवान विष्णु के अवतार वेंकटेश्वर का विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर तमिलनाडु के पड़ोसी राज्य आंध प्रदेश के तिरुपति में स्थित है.