scorecardresearch

Sun Transit 2024: सूर्य के राशि परिवर्तन का कौन सी राशि वालों को होगा लाभ और किसे रहना है सावधान, जानें प्रभाव और महत्व

Sun Transit 2024: सूर्य भगवान मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इस स्थान पर सूर्य बृहस्पति के साथ रहेंगे. राशि परिवर्तन की वजह से देश दुनिया में बड़े राजनैतिक परिवर्तन होंगे. और सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा.

Sun Transit 2024 (Photo Credit-Unsplash/JBorba) Sun Transit 2024 (Photo Credit-Unsplash/JBorba)

सूर्य समस्त जगत की आत्मा और स्वास्थ्य का कारण है. सूर्य का राशि परिवर्तन हर राशि पर प्रभाव जरूर डालता है. इस बार सूर्य का मेष राशि में प्रवेश हो रहा है. सूर्य यहां अपनी सबसे मजबूत स्थिति में माने जाते हैं. इस स्थान पर सूर्य बृहस्पति के साथ रहेंगे. उनके ऊपर शनि की दृष्टि बनी रहेगी. सूर्य इस स्थान पर 14 मई तक रहेंगे. इस राशि परिवर्तन के साथ अब तमाम शुभ कार्य किए जा सकेंगे. 

सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव

सूर्य के राशि परिवर्तन की वजह से देश दुनिया में बड़े राजनैतिक परिवर्तन होंगे. धार्मिक विवाद और उपद्रव बढ़ सकते हैं. दोबारा से बीमारियों के आने की स्थिति बन सकती है. दुनिया भर में शेयर बाजार में उतार चढ़ाव होगा. कीमती धातुओं के दाम में वृद्धि होगी. बाकी जिनके लिए सूर्य का यह राशि परिवर्तन अच्छा नहीं है ऐसे लोग नित्य प्रातः सूर्य देव को सादा जल अर्पित करें. प्रातः 108 बार "ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः" का जप करें. नियमित रूप से वृक्षों और पौधों में जल अर्पित करें.

सम्बंधित ख़बरें

इन 4 राशि के जातकों को होगा लाभ


मिथुन- सफलता और लाभ के योग बन जाएंगे. धन लाभ के योग हैं. करियर में सफलता मिलेगी. रोज सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कर्क- करियर, धन और पद प्रतिष्ठा का लाभ होगा. रुके काम पूरे होंगे. राज्य की तरफ से लाभ होगा. रोज सुबह सूर्य को जल चढ़ाएं.

वृश्चिक- हर कार्य में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य की समस्या दूर होगी. संपत्ति या वाहन का लाभ हो सकता है. शत्रु और विरोधी परास्त होंगे. हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कुंभ- शत्रु विरोधियों पर विजय प्राप्ति के योग हैं. मान सम्मान बढ़ेगा. करियर में अनुकूल सफलता मिलेगी. आर्थिक समस्याएं दूर होंगी. सूर्य को जल चढ़ाएं. 

इन्हें रहना होगा सावधान

मेष- सर दर्द और स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखें. दुर्घटना से सावधान रहें. रोज सुबह सूर्य को जल चढ़ाएं.

वृषभ- धन के खर्चों और तनाव का ध्यान रखें. आंखों और सिर दर्द की समस्या से बचें. रविवार को गुड़ का दान करें.

सिंह- चोट चपेट और करियर की समस्याओं का ध्यान रखें. वाहन ध्यान से चलाएं. गर्भवती महिलाएं सावधानी रखें. रोज सुबह सूर्य मंत्र का जाप करें.

कन्या- दुर्घटना और पारिवारिक समस्याओं से सावधान रहें. करियर में समस्या आ सकती है. यात्रा में सावधानी रखें. हर रविवार गुड़ का दान करें.

तुला- वैवाहिक जीवन और व्यापार का बहुत ध्यान रखें. रिश्तों में समस्या आ सकती है. रोज सुबह सूर्य को जल चढ़ाएं.

धनु- करियर तथा संतान सम्बन्धी चिंता हो सकती है. गर्भवती महिलाएं सावधानी रखें. नजदीकी रिश्तों का ध्यान रखें. रविवार को गुड़ का दान करें. 

मकर- आंखों और हृदय की समस्या का ध्यान रखें. करियर में प्रतिकूल स्थान परिवर्तन के योग हैं. रविवार को गुड़ का दान करें. 

मीन- परिवार और कार्यक्षेत्र में सावधानी बनाए रखें. करियर में लापरवाही ना करें. वाहन ध्यान से चलाएं. रोज सुबह सूर्य मंत्र का जाप करें.