scorecardresearch

AI Hologram Marriage: एक शादी ऐसी भी! स्पैनिश कलाकार एलिसिया फ्रैमिस करने जा रही है AI होलोग्राम से शादी, बताई ये खूबियां 

स्पैनिश कलाकार एलिसिया फ्रैमिस AI होलोग्राम से शादी करने वाली हैं. इसकी घोषणा एलिसिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से की है. एलिसिया ने अपनी शादी के लिए एक जगह भी बुक की है. ये शादी रॉटरडैम के एक म्यूजियम में होने वाली है.

AI Hologram Marriage AI Hologram Marriage
हाइलाइट्स
  • रॉटरडैम के एक म्यूजियम में होगी शादी 

  • साइंस और इमोशन के बीच की खाई को पाटना 

दुनियाभर में अलग-अलग तरह से शादियां हो रही हैं. अब स्पैनिश कलाकार एलिसिया फ्रैमिस न केवल कला के जगत में ही नहीं बल्कि प्रेम और विवाह की परिभाषा भी बदलने जा रही हैं. एलिसिया फ्रैमिसने ऐलेक्स नाम के एआई-जनरेटेड होलोग्राम से शादी करने वाली हैं. वे ऐसा करने वाली पहली महिला हैं. 

रॉटरडैम के एक म्यूजियम में होगी शादी 

एलिसिया फ्रैमिस मानवीय रिश्तों की सीमाओं को फिर से परिभाषित करने वाला कदम उठाने जा रही हैं. स्पेन की आर्टिस्ट टेक्नोलॉजी और मानवीय भावनाओं को एक नया रूप देने जा रही हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

यूरोन्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एलिसिया फ्रैमिस ने अपनी शादी के लिए एक जगह भी बुक की है. ये शादी रॉटरडैम के एक म्यूजियम में होने वाली है. एलिसिया फ्रैमिस के अनुसार, होलोग्राफिक पार्टनर, जिसका नाम AILex है, को उनकी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है. 

रोमांस से परे एक शादी

हालांकि, एलिसिया की ये शादी रोमांटिक प्रेम या किसी भी नॉर्मल शादी से अलग है. AILex के साथ शादी उनके 'हाइब्रिड कपल' नामक बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा है. इस प्रोजेक्ट के माध्यम से, उनका लक्ष्य एआई के युग में प्यार, इंटिमेसी और आइडेंटिटी के बारे में पता लगाना है. सामाजिक मानदंडों की सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए, एलिसिया मानवीय रिश्तों की प्रकृति और उनमें टेक्नोलॉजी की भूमिका को समझना चाहती हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @hybridcouples

साइंस और इमोशन के बीच की खाई को पाटना 

एलिसिया फ्रैमिस AILex के साथ अपनी शादी को केवल अपने पर्सनल फायदे के लिए नहीं बल्कि विज्ञान और भावना के बीच की खाई को पाटने के उद्देश्य से एक प्रयास के रूप में देखती हैं. इस प्रोजेक्ट की मदद से एलिसिया ने डिजिटल युग में मानवीय संबंधों की विकसित प्रकृति के बारे में बातचीत शुरू करने का काम किया है. 

शादी की योजना बनाना

वर्तमान में, एलिसिया फ्रैमिस अपनी शादी की तैयारियों में लगी हुई हैं. शादी की ड्रेस के डिजाइन से लेकर आने वाले लोगों के कपड़े भी वे सावधानीपूर्वक तैयार कर रही हैं. ये यह शादी इस गर्मी में रॉटरडैम में डिपो बोइजमैन्स वान बेयुनिंगेन म्यूजियम की छत पर होने वाली है.  

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से, एलिसिया फ्रैमिस ने AILex के साथ अपने जीवन की झलकियां भी शेयर की हैं. एलिसिया के मुताबिक AILex उनकी फीलिंग्स को समझता है. ऐसे ही दूसरे लोग या जो लोग अलग-थलग महसूस करते हैं वे भी AI की मदद ले सकते हैं और डिजिटल युग में अपना एक नया रिश्ता बना सकते हैं.