scorecardresearch

Weather Updates: उत्तर भारत के लिए गुड न्यूज, मिल सकती है ठंड से राहत, हिमाचल प्रदेश में होगी बर्फबारी! 

उत्तर भारत के लिए गुड न्यूज है. इस सप्ताह उत्तर भारत को ठंड से राहत मिल सकती है. हालांकि, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के संकेत हैं.

उत्तर भारत को मिल सकती है ठंड से राहत उत्तर भारत को मिल सकती है ठंड से राहत
हाइलाइट्स
  • उत्तर भारत में भी हो सकती है बारिश 

  • हिमाचल प्रदेश में होगी बर्फबारी 

उत्तर भारत में पिछले 2 सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. लेेकिन अब मौसम विभाग ने गुड न्यूज दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में अगले एक सप्ताह तक शीतलहर की उम्मीद नहीं है. एक सप्ताह तक ठंड से राहत रहने के संकेत हैं. 

उत्तर पश्चिम भारत में हो सकती है बारिश 

हालांकि, एक तेज पश्चिमी विक्षोभ के कारण 20 तारीख की रात से उत्तर पश्चिम भारत प्रभावित हो सकता है. यह 20 जनवरी और 22 जनवरी को और एक्टिव हो सकता है. जिसके कारण जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 23 से 26 जनवरी, 2023 को भारी वर्षा या बर्फबारी की संभावना है. वहीं 23 से 25 तारीख के बीच में हालात और खराब हो सकते हैं.  23 और 24 जनवरी, 2023 को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में थोड़ी बहुत ओलावृष्टि की भी संभावना है.

उत्तर भारत में भी हो सकती है बारिश 

वहीं, 23 से 26 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 23 से 25 जनवरी, 2023 को दिल्ली में हल्की छिटपुट बारिश हो सकती है. 

हिमाचल प्रदेश में होगी बर्फबारी 

वहीं, हिमाचल प्रदेश में हालात ऐसे ही रहने वाले हैं. यहां थोड़ी देर से राहत मिलने के आसार हैं. आईएमडी प्रमुख सुरेंद्र पॉल के मुताबिक, 23 से 26 जनवरी तक हल्की बर्फबारी हो सकती है और 24 से 25 जनवरी के बीच में तेज बर्फबारी होने के संकेत हैं. 

(इनपुट- कुमार कुनाल)