scorecardresearch

Badminton World Championship: भारत को लगा बड़ा झटका ! चोट के कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हुईं पीवी सिंधू

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू (PV Sindhu)को डॉक्टर ने कुछ हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी है. दरअसल, बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के क्वार्टर फाइनल के दौरान सिंधू के बाएं पैर में चोट लग गई थी.

वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हुईं पीवी सिंधू वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हुईं पीवी सिंधू
हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान सिंधू के बाएं पैर में आई थी चोट

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू इस बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले सकेंगी. बताया जा रहा है कि वह पैर में चोट लगने के कारण बाहर हो गई हैं. दरअसल, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु को बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के क्वार्टर फाइनल के दौरान बाएं टखने में चोट लग गई थी. 

पीवी सिंधू ने ट्वीट कर कहा कि वह भारत के लिए राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के शिखर पर हैं लेकिन, दुर्भाग्य से इस बार उन्हें मुझे वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटना पड़ा. उन्होंने कहा कि उनके पैर में अभी भी  दर्द है और क्वार्टर फाइनल में चोट लगने की आशंका थी लेकिन, उनके कोच, फिजियो और ट्रेनर ने हर संभव कोशिश की. हालांकि, फाइनल के दौरान दर्द असहनीय हो गया. 

पीवी सिंधू को कुछ हफ्ते आराम करने की सलाह 

उन्होंने आगे बताया कि उनके डॉक्टर ने उन्हें बांए पैर पर फ्रैक्चर बताया है. साथ ही कुछ हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि कुछ हफ्तों बाद वह फिर से खेल के मैदान पर लौटेंगी. साथ ही उन्होंने सभी से सपोर्ट करने और प्यार देने के लिए धन्यवाद किया.
 
राष्ट्रमंडल खेलों हासिल कर चुकी हैं गोल्ड मेडल 

विश्व चैम्पियनशिप 2022 21 अगस्त से टोक्यो में शुरू होने वाला है. 2019 विश्व चैंपियन सिंधु ने हाल ही में महिला एकल फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को 21-15, 21-13 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था. मिश्रित टीम स्पर्धाओं में दो के साथ सिंधु का यह पांचवां राष्ट्रमंडल पदक था. हैदराबादी शटलर ने 2014 में कांस्य और 2018 में रजत भी अपने नाम किया था. 

ये भी पढ़ें :