scorecardresearch

FIFA World Cup 2022: Lionel Messi की पत्नी Antonela Roccuzzo को जानिए

Antonela Roccuzzo Story: दुनिया के बेहतरीन फुटबॉलर्स में शुमार लियोनेल मेसी की पत्नी एंटोनेला रोक्कुजो चर्चा में हैं. 5 साल की उम्र से एंटोनेला मेसी को जानती हैं. साल 2017 में दोनों ने शादी की और उनके 3 बच्चे हैं.

लियोनेल मेसी की पत्नी एंटोनेला रोक्कुजो (Photo/Instagram) लियोनेल मेसी की पत्नी एंटोनेला रोक्कुजो (Photo/Instagram)
हाइलाइट्स
  • 5 साल की उम्र से मेसी को जानती हैं एंटोनेला रोक्कुजो

  • साल 2017 में मेसी और रोक्कुजो की हुई शादी

अर्जेंटीना की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना का मुकाबला नीदरलैंड्स से होगा. स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीना की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस जीत के साथ ही इस स्टार खिलाड़ी की दुनियाभर में तारीफ हो रही है. अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम का मलतब लियोनेल मेसी माना जाने लगा है. कतर में मेसी की पत्नी और तीनों बेटे भी मौजूद हैं और वर्ल्ड का लुत्फ उठा रहे हैं. इस बीच मेसी की पत्नी की खूब चर्चा हो रही है. मेसी की पत्नी एंटोनेला रोक्कुजो एक मॉडल और डेंटल स्टूडेंट रही हैं. दोनों बचपन के दोस्त हैं और साल 2017 में दोनों ने शादी कर ली.

कौन हैं एंटोनेला रोक्कुजो-
एंटोनेला रोक्कुजो का जन्म अर्जेंटीना के रोसारियो में हुआ था. रोसारियो अर्जेंटीना का तीसरा सबसे बड़ा शहर है. मेसी का जन्म भी रोसारियो में हुआ था. जब रोक्कुजो 5 साल की थी, तब से मेसी को जानती है. रोक्कुजो के चचेरे भाई लुकास स्कागलिया लियोनेल मेसी के बचपन के दोस्त थे.

क्या करती हैं एंटोनेला-
एंटोनेला रोक्कुजो डॉक्टर बनना चाहती थी. उन्होंने डेंटल कोर्स में ट्रेनिंग भी ली थी. लेकिन इसके बाद इस फिल्ड में करियर को आगे नहीं बढ़ाया. साल 2016 में एंटोनेला ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया और बताया कि उन्होंने अर्जेंटीना के फैशन लेबल रिकी सरकनी के साथ मॉडलिंग का एक करार किया है.

साल 2017 में मेसी-रोक्कुजो की हुई शादी-
एंटोनेला रोक्कुजो अर्जेंटीना की स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी की बचपन की दोस्त हैं. दोनों काफी समय से डेट कर रहे थे. साल 2008 में दोनों ने अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया. साल 2017 में मेसी और एंटोनेला रोक्कुजो ने शादी की. दोनों की उम्र 34 साल है. साल 2007 में रोक्कुजो की एक दोस्त की मौत हो गई. उसके बाद मेसी एंटोनेला को भावनात्मक सपोर्ट करने के लिए रोसारियो गए थे. बताया जाता है कि उसके बाद से ही दोनों का एक-दूसरे पर भरोसा बढ़ा और आगे चलकर दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद साल 2018 में तीसरे बेटे सिरो का जन्म हुआ.

आलीशान होटल में हुई शादी-
मेसी और एंटोनेला की शादी रोसारियो के एक आलीशान होटल सिटी सेंटर में हुई थी. इस शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को फोन ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी. कर्मचारियों को गोपनीयता की शपथ दिलाई गई थी. होटल के बाहर 450 अफसरों को तैनात किया गया था. 

ये भी पढ़ें: