scorecardresearch

हरियाणा की बेटियां सब जूनियर हाकी प्रतियोगिता में बनीं चैम्पियन, चौथी बार लहराया परचम

टीम की कप्तान सावी ने हॉकी मैच में काफी बेहतर प्रदर्शन किया और टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई. कोच आजाद मलिक के अनुसार टीम में 8 महिला खिलाड़ी सोनीपत जिले की है और 10 हिसार की खिलाडी हैं.

Hockey Championship Hockey Championship
हाइलाइट्स
  • सभी लड़कियों ने निभाई अहम भूमिका

  • झारखंड की टीम को हराया

हरियाणा की सबजूनियर हॉकी टीम ने चौथी बार 12वीं नेशनल चैम्पियनशिप में जीतकर टीम का मान बढ़ाया है. प्रतियोगिता मणिपुर के इम्फाल में आयोजित की गई थी. हरियाणा हॉकी की  खिलाडियों ने सोना जीत दिखा दिया है. इस प्रतियोगिता में झारखंड की टीम दूसरे नंबर पर रही. इससे पहले हरियाणा की महिला सबजूनियर हॉकी टीम लगातार तीन बार नेशलन में चैम्पियन का खिताब जीत चुकी है. टीम की 18 लड़कियों में हिसार की 10 बेटियां और सोनीपत की 8 बेटियां शामिल हैं.

सभी लड़कियों ने निभाई अहम भूमिका
हिसार के सीनियर हॉकी कोच आजाद सिंह मलिक ने बताया कि मणिपुर के इम्फाल में राष्ट्रीय स्तर पर सबजूनियर हाकी प्रतियोगिता का आयोजन हाल ही में किया गया था. हरियाणा की बेटियों ने अपने हिम्मत, हौसले जोश और जज्बे के साथ फाइल मैच को खेलते हुए झारखंड की टीम को 2-0 से हराया. टीम में 18 लड़कियां खेलने गई थीं. टीम की कप्तान सावी ने हॉकी मैच में काफी बेहतर प्रदर्शन किया और टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई. कोच आजाद मलिक के अनुसार टीम में 8 महिला खिलाड़ी सोनीपत जिले की है और 10 हिसार की खिलाडी हैं. पूजा मलिक टीम के साथ प्रबंधक के तौर गई थी. हॉकी एसोसिएशन के हरियाणा के उपाध्यक्ष सुनील मलिक ने टीम की जीत पर खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा की टीम फिर से विजेता बनी है जो कि हमारे प्रदेश के लिए गर्व की बात है.

(हिसार से प्रवीन कुमार की रिपोर्ट)