scorecardresearch

IND vs AUS 4th Test: चौथा टेस्ट मैच देखने अहमदबाद जाएंगे PM मोदी, ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी रहेंगे साथ, 9 मार्च से शुरू होगा मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टॉफी का चौथा मैच 9 मार्च से अहमदबाद में खेला जाएगा. 9 मार्च से शुरू होने वाले मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदबाद स्टेडियम जाएंगे. उनके साथ ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंटनी अल्बनीज भी रहेंगे. बता दें कि इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है.

चौथा टेस्ट देखने अहमदबाद जाएंगे पीएम मोदी. चौथा टेस्ट देखने अहमदबाद जाएंगे पीएम मोदी.
हाइलाइट्स
  • चौथा टेस्ट मैच देखने अहमदबाद जाएंगे पीएम मोदी

  • 9 से 13 मार्च बीच खेला जाएंगा चौथा टेस्ट मैच

IND vs AUS 4th Test: बॉर्डर-गावस्कर टॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया है. इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद भारत सीरीज में 2-1 पर पहुंच गया है. अब सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च के बीच अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.जानकारी के अनुसार, अगले सप्ताह गुजरात दौरे पर जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने के लिए मैच देखने स्टेडियम जाएंगे. इनके साथ ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंटनी अल्बनीज भी रहेंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज के साथ बीजेपी के करीब 500 कार्यकर्ता को मैच देखने का मौका मिलेगा. बता दें कि इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. मैच में शानदार प्रर्दशन करने वाले कंगारू टीम के गेंदबाज नेथन लाइन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

इंदौर टेस्ट हारने के बाद क्या वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी टीम इंडिया ?

इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद एक सवाल खड़ा हो गया है कि क्या टीम इंडिया अब भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी, तो इसका जवाब है 'हां'. यदि टीम इंडिया अहमदबाद टेस्ट को जीत जाती है, तो वह WTC Final के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. अगर सीरीज बराबरी पर खत्म होती है, तो फिर टीम इंडिया न्यूजीलैंड और श्रीलंका बीच होने वाली पर निर्भर करना पडे़गा.

ऑस्ट्रेलिया ने WTC Final के लिए क्वालीफाई

इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया को हराने के बाद कंगारू टीम ने डब्लूटीसी के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 9 विकेट से हराया. बता दें कि पहली पारी बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 109 रनों पर ऑल आउट हो गई. जिसके जवाब में ऑस्टेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाएं. दूसरी पारी में 163 रन ही बना सकी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रनों का टारगेट मिला. कंगारू टीम ने एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.