scorecardresearch

IND Vs IRE Match: पहले मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया, हार्दिक पंड्या की कप्तानी पारी

India Vs Ireland 1st T20 Match: टीम इंडिया ने आयरलैंड टीम को 7 विकेट से हरा दिया. हार्दिक पंड्या की कप्तानी पारी की शुरुआत जीत के साथ हुई. दीपेंद्र हुड्डा और हार्दिक पंड्या ने शानदार खेल दिखाया.

भारत ने आयरलैंड को हराया (Twitter/bcci) भारत ने आयरलैंड को हराया (Twitter/bcci)
हाइलाइट्स
  • भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया

  • हार्दिक पंड्या ने 24 रन बनाए और एक विकेट लिए

आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. बारिश से प्रभावित मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया. आयरलैंड की टीम ने भारत के लिए 109 रन का टारगेट दिया था. जिसे भारत ने 16 गेंद रहते ही हासिल कर लिया.
बारिश की वजह से मैच को 12-12 ओवर कर दिया गया था. आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में 111 रन बनाकर मैच जीत लिया. हार्दिक पंड्या ने कप्तानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाई.

हुड्डा और पंड्या का धमाका-
हार्दिक पंड्या और दीपेंद्र हुड्डा ने शानदार खेल दिखाया. दीपेंद्र हुड्डा ने 29 गेंद्रों में 47 रन की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान हुड्डा ने 2 छक्के और 6 चौके लगाए. जबकि आखिरी ओवर्स में हार्दिक पंड्या ने कप्तानी पारी खेली और सिर्फ 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. हार्दिक ने इस पारी के दौरान 3 छक्के लगाए.

भारत की पारी-
टीम इंडिया की शुरुआत दीपेंद्र हुड्डा और ईशान किशन ने किया. दोनों ने तेजी से रन बनाया. लेकिन टीम का स्कोर अभी 30 रन था, तभी टीम इंडिया को पहला झटका लगा. ईशान किशन 11 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गए. ईशान ने दो छक्के और तीन चौके लगाए. इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले आउट गए. दीपेंद्र हुड्डा का साथ देने हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए. पंड्या और हुड्डा ने मिलकर टीम इंडिया का स्कोर आगे बढ़ाया. दोनों ने शानदार खेल दिखाया. मैदान के हर तरफ रन बटोरे. लेकिन टीम के 94 के स्कोर पर पंड्या आउट हो गए. लेकिन तब तक टीम इंडिया जीत की दहलीज तक पहुंच गई थी. दिनेश कार्तिक और दीपेंद्र हुड्डा की जोड़ी ने टीम इंडिया को जीत दिलाई.

आयरलैंड की पारी-
12 ओवर के मैच में एंड्रयू बलबर्नी ने पॉल स्टर्लिंग के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की. आयरलैंड की टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा. टीम का स्कोर अभी एक रन ही पहुंचा था कि पॉल को हार्दिक पंड्या ने आउट कर दिया. इसके बाद लगातार आयरलैंड के विकेट गिरते रहे. दूसरे ओवर में कप्तान एंड्रयू भी बिना खाता खोले चलते बने. हैरी टेक्टर और लोर्कन टकर ने आयरलैंड की पारी को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 29 गेदों में 50 रन की साझेदारी निभाई. लेकिन युजवेंद्र चहल ने टकर को 18 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. हैरी टेक्टर ने शानदार खेल दिखाय. टेक्टर ने 33 गेंदों में 64 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके लगाए. आयरलैंड की टीम ने 12 ओवर के मैच में 108 रन का स्कोर बनाया. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, आवेश खान और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: