scorecardresearch

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अर्धशतक लगाकर रोहित शर्मा ने विराट कोहली के टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

Rohit Sharma Vs New Zealand Rohit Sharma Vs New Zealand

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज चल रही है. सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर 2-0 की बढ़त हासिल की और सीरीज पर कब्जा भी कर लिया है. कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल इस मैच के हीरो रहे. रोहित शर्मा ने 36 गेंदों पर 55 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 49 गेंदों पर 65 रन जड़े. 

रोहित शर्मा ने टी20 में अपना 25वां अर्ध-शतक लगाने के साथ और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किये है. 

कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अर्धशतक लगाकर रोहित शर्मा ने विराट कोहली के टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. रोहित और कोहली दोनों 29 बार यह कारनामा कर चुके हैं. इसमें रोहित के नाम 4 शतक और 25 अर्धशतक हैं जबकि कोहली ने एक भी शतक नहीं लगाया है.  


शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड

इस मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शतकीय साझेदारी करके पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े, और यह दोनों खिलाड़ियों की टी20 इंटरनेशनल की 5वीं शतकीय साझेदारी है. पाकिस्तान के बाबर आजम ओर मोहम्मद रिजवान  ने भी बतौर जोड़ी अब तक 5 बार शतकीय साझेदारी की है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के

रोहित शर्मा ने इस मैच में 5 छक्के जड़कर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 450 छक्के पूरे कर लिए. इसके साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के लगाने वाले वह पहले भारतीय बन गए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनसे पहले ये कारनामा क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी कर चुके हैं.  

13 बार शतकीय साझेदारी

बतौर खिलाड़ी रोहित शर्मा ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल में 13 बार 100 से अधिक रन की पार्टनरशिप की है और ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ 5 बार, शिखर धवन के साथ 4 बार, विराट कोहली के साथ 3 बार और सुरेश रैना के साथ एक बार 100 से अधिक रन की साझेदारी की है.