scorecardresearch

एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो बने जोस बटलर, सीजन के चौथे शतक के साथ तोड़ा RCB का सपना

जोस बटलर (Jos Buttler) की दमदार पारी ने राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचा दिया और आरसीबी की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर फुल स्टॉप लगा दिया.

जोस बटलर ने खेली तूफानी पारी जोस बटलर ने खेली तूफानी पारी
हाइलाइट्स
  • बटलर ने अब तक 16 मैचों की 16 ईनिंग्स में 824 रन बनाए

  • इस सीजन में बटलर ने कुल 4 शतक-4 अर्धशतक बनाए हैं

राजस्थान रॉयल्स के दमदार खिलाड़ी जोस बटलर ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2022 के क्वालिफायर 2 में आरसीबी के खिलाफ 60 गेंदों में 10 चौके और 6 छक्के लगाकर नाबाद 106 रन बनाए. यह उनका सीजन का चौथा शतक था. एक तरफ उन्होंने सबसे ज्यादा रन स्कोर करने के मामले में केन विलियमसन को पीछे छोड़ा तो वहीं, दूसरी तरफ आरसीबी का इस सीजन में जीतने का सपना भी चूर-चूर कर दिया.
 
बटलर की इस तूफानी पारी से आरसीबी की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें चकनाचूर हो गईं. बटलर ने अब तक 16 मैचों की 16 ईनिंग्स में 824 रन बनाए हैं. साथ ही वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में विराट कोहली की बराबरी पर आ गए हैं. उन्होंने शेन वॉटसन, डेविड वार्नर और केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि, आईपीएल में अभी भी सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में क्रिस गेल शामिल हैं, जिन्होंने अब तक छह शतक लगाए थे. 

मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स ने अपने बेहतरीन खिलाड़ी के लिए ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा 'You never run out of runs, but we're running out of words.' 

बटलर भी अपने इस शतक के बाद बेहद खुश नजर आए. इतना ही नहीं शानदार जीत के बाद बटलर मैदान पर कूदने लगे. इस सीजन उन्होंने कुल 4 शतक और 4 अर्धशतक बनाए हैं. इसी के साथ ही उन्होंने अब ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा लिया है. 

फाइनल मैच के लिए सबको बेसबरी से इंतजार 

अब सबको इंतजार है तो आईपीएल 2022 फाइनल का, जोकि 29 मई को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. राजस्थान ने अपना आखिरी आईपीएल 2008 में जीता था तो वहीं, गुजरात का यह आईपीएल में पहला सीजन है. 

ये भी पढ़ें :