scorecardresearch

India-Ireland के दूसरे T-20 मैच में लग गई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ये है पूरी लिस्ट

मंगलवार को आयरलैंड के बल्लेबाजों ने भी धमाकेदार प्रदर्शन किया. 226 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 221 रन ही बना सकी और ऐतिहासिक जीत से महज 4 रन दूर रह गई.

Deepak Hooda Deepak Hooda

दो मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने आयरलैंड को 4 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर कब्जा कर लिया. मंगलवार को डबलिन के द विलेज स्‍टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हार-जीत के अलावा और भी बहुत कुछ हुआ. एक ही टी-20 मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई. जिसमें कई रिकॉर्ड्स तो दीपक हुड्डा की जबरदस्त शतकीय पारी के इर्द-गिर्द घूमते नजर आए.       


टी-20 में शतक लगाने वाले चौथे भारतीय  
डबलिन में दीपक हुड्डा ने 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 57 गेंदों में 104 रन बनाए. इस शतकीय पारी के साथ दीपक, रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना के बाद टी-20 में भारत के लिए शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. यही नहीं, दीपक की 104 रनों की पारी टी-20 में भारतीय बल्लेबाजों में पांचवां सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है.    

रिकॉर्ड पार्टनरशिप  
डबलिन में अपनी शानदार पारी के दौरान हुड्डा भारत के लिए एक रिकॉर्ड साझेदारी का हिस्सा बने. इस मैच में संजू सैमसन और दीपक हुड्डा के बीच दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी हुई, जो टी-20 में किसी भी विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी है. इसके अलावा टी-20 में  दूसरे विकेट के लिए भी ये सबसे बड़ी साझेदारी है.   

हुड्डा ने दिग्गजों को छोड़ा पीछे     
हुड्डा की 104 रन की पारी आयरलैंड में भारत के किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है. पिछला सर्वश्रेष्ठ 97 रन था जो रोहित शर्मा ने 2018 में बनाया था.  

आयरलैंड ने भी बनाया रिकॉर्ड :
मंगलवार को आयरलैंड के बल्लेबाजों ने भी धमाकेदार प्रदर्शन किया. 226 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 221 रन ही बना सकी और ऐतिहासिक जीत से महज 4 रन दूर रह गई. लेकिन डबलिन में 221 रन का टोटल टी-20 में आयरलैंड का दूसरा सबसे बड़ा टोटल है. इसके अलावा भारत के खिलाफ दूसरे T-20 मैच में आयरलैंड ने 14 छक्के लगाए, जो किसी भी T-20 में आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के हैं.