scorecardresearch

मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा ने लगाई 'डबल सेंचुरी'! ऐतिहासिक मैच में MI ने पंजाब को 6 विकेट से हराया

IPL 2023 MI vs PBKS: आईपीएल 2023 के 46वें मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया है. पंजाब ने मुंबई को 215 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन मुंबई की टीम ने इस लक्ष्य को 7 गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया. यह रोहित शर्मा के ऐतिहासिक मैच था. रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया.(Photo: IPL/BCCI) मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया.(Photo: IPL/BCCI)
हाइलाइट्स
  • मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

  • रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए खेला 200वां मैच

PBKS vs MI 46th Match: मोहाली में खेले गए आईपीएल 2023 के 46वें मैच में मुंबई इंडियंस(MI) ने पंजाब किंग्स(PBKS) को 6 विकेट से हराया दिया. पहले बेटिंग करते हुए पंजाब ने मुंबई को 215 रनों का टारगेट दिया था, जिसको मुंबई इंडियंस की टीम ने 7 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. मुबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह मैच ऐतिहासिक मैच था. इस मैच को जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने कप्तान को तोहफा दिया है. 

पंजाब ने मुंबई को दिया 215 रनों का टारगेट

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रित किया था. पंजाब की शुरुआत खराब रही. मैच के दूसरे ही ओवर में प्रभसिमरन सिंह आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने अन्य खिलाड़ियों के साथ टीम को संभाला. शिखर ने 20 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली. इसके बाद Liam Livingstone और जितेश शर्मा ने 4 विकेट के लिए 56 गेंदों में 119 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. लियाम लिविंगस्टोन ने 42 गेंद में 82 और जितेश ने 27 गेंदों में 49 रन बनाए. पंजाब किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के 215 रनों का टारगेट दिया.

मुंबई इंडियंस ने शानदार अंदाज में जीता मैच

215 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद Cameron Green कोई खास पारी नहीं खेल सके और 23 रन आउट हो गए. दो विकेट गिरने के बाद बेंटिंग करने आए ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने मुबई इंडियंस की पारी को आगे बढ़ाया और मुंबई इंडियंस की जीत की नीव रखी. ईशान किशन 75 और सूर्यकुमार यादव ने 66 रन बनाएं. तिलक वर्मा ने अंतिम ओवरों में आकर कुछ अच्छे शॉट लगाएं और मुंबई को 7 गेंद रहते हुए मैच को जीता दिया. 

मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा ने खेला 200वां मैच 

बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलने उतरे रेहित शर्मा के लिए यह मैच ऐतिहासिक था, लेकिन इस मैच में वह शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए. रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. रेहित शर्मा को 2011 में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल किया था और उन्होंने 2013 में  टीम की कमान संभाली. रेहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है.