scorecardresearch

India-Bangladesh one day match: पहले वनडे में टीम इंडिया ने गंवाया जीता हुआ मैच, बांग्लादेश ने 1 विकेट से हराया

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य रखा है. केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने पांच और इबादत हसन ने चार विकेट लिए.भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर आउट हो गई.

इंडिया और बांग्लादेश टीम के कप्तान. इंडिया और बांग्लादेश टीम के कप्तान.
हाइलाइट्स
  • भारतीय टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर आउट हो गई

  • कप्तान रोहित शर्मा ने 27, कोहली ने नौ और शिखर धवन ने सात रन बनाए

  • बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने पांच और इबादत हसन ने चार विकेट लिए

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. ढाका में खेले गए इस मैच में केएल राहुल (73 रन) को छोड़कर सभी भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया था. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य रखा था. केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने पांच और इबादत हसन ने चार विकेट लिए.भारतीय टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर आउट हो गई. मोहम्मद सिराज के रूप में भारत का 10वां विकेट गिरा.152 रन के स्कोर पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. केएल राहुल ने 49 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. शिखर धवन 17 गेंदों में सात रन बनाकर आउट हुए. 48 रन के स्कोर पर भारत का दूसरा विकेट गिरा. कप्तान रोहित शर्मा 31 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए. शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में रोहित और कोहली (नौ रन) को आउट किया. 92 रन के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा. शाकिब अल हसन ने वॉशिंगटन सुंदर को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया. इसके बाद शाहबाज अहमद आउट हुए. वह खाता नहीं खोल पाए. सातवां विकेट के रूप में शार्दुल ठाकुर का गिरा. इसके बाद दीपक चाहर खाता खोले बिना आउट हुए.178 रन के स्कोर पर भारत का नौवां विकेट गिरा.मोहम्मद सिराज के रूप में भारत का 10वां विकेट गिरा. भारतीय टीम तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला और दो टेस्ट खेलेगी. अगले वर्ष भारत में होने वाले वनडे विश्वकप को लेकर भारतीय प्रबंधन अभी से अपनी टीम को आकार देने की तैयार शुरू करना चाहता है. ऐसे में ज्यादा प्रयोगों से भी बचना चाहेगा.भारत सात साल बाद बांग्लादेश में रविवार को शेर-ए-बंगाल स्टेडियम में वनडे खेल रहा है. 

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पलड़ा रहा है भारी 
बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम लगातार छठा वनडे जीतना चाहेगी. वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है. दोनों देशों के बीच 36 वनडे हुए हैं. इनमें से भारत ने 30 में जीत दर्ज की है, तो बांग्लादेश ने पांच जीते हैं. वहीं एक बेनतीजा खत्म हुआ. मीरपुर में दोनों देशों के बीच हुए 12 वनडे में से भारत ने नौ में, तो बांग्लादेश ने तीन में जीत दर्ज की है.भारतीय टीम क पिछली बार 2015 में तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. तब महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे. भारत पहली बार वहां वनडे सीरीज हारा था. उस हार का बदला लेने के लिए इस बार रोहित शर्मा की टीम तैयार है.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन.

बांग्लादेश : लिटन दास (कप्तान), एनामुल हक, नजमुल हुसैन संतो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत हुसैन.