scorecardresearch

6 साल की हूला हूप चैंपियन हैं समायरा शर्मा, एक मिनट में 114 हुप्स कर तोड़ा रिकॉर्ड

समायरा शर्मा (Samaira Sharma)अलग-अलग तरीकों से हूला हूप को अपने शरीर पर घुमाती हैं. वहीं एक साल में उन्होंने हूला हूप में महारत हासिल कर ली है.

6 साल की हूला हूप चैंपियन हैं समायरा शर्मा 6 साल की हूला हूप चैंपियन हैं समायरा शर्मा
हाइलाइट्स
  • 6 साल की लड़की ने हूला हूपिंग में तोड़ कई रिकॉर्ड

भारत में खेलों का महत्व पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ गया है. अलग-अलग खेलों में और स्पोर्ट्स एक्टिविटी में भारत ने अलग मुकाम हासिल किया है. वहीं, एक तरफ जहां इस साल हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में लगातार भारत के खिलाड़ी भारत के लिए पदक ला रहे हैं. दूसरी तरफ देश की बेटियां भी हर क्षेत्र में अव्वल रहकर देश का मान बढ़ा रही हैं.

6 साल की लड़की ने हूला हूपिंग में तोड़ कई रिकॉर्ड 

मुंबई में रहने वाली समायरा शर्मा ने अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन किया है, जोकि महज 6 साल की हैं. दरअसल, समायरा शर्मा एक साल से हूला हूप कर रही हैं और एक ही साल में उन्होंने हूला हूपिंग में बड़े-बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

एक मिनट में 114 फुट स्टेप करने का रिकॉर्ड 

समायरा शर्मा अलग-अलग तरीकों से हूला हूप को अपने शरीर पर घुमाती हैं. वहीं एक साल में उन्होंने हूला हूप में महारत हासिल कर ली है. उनका नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुका है. साथ ही  इस साल उन्हें एक मिनट में 114 हूला हूप के साथ सबसे ज्यादा फुट स्टेप (हुप्स)करने का भी रिकॉर्ड हासिल किया है. 

इतना ही नहीं समायरा का नाम चैंपियन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शुमार है. 6 साल की समायरा बताती हैं कि वह ऑनलाइन क्लास लेकर हुला हूपिंग सीखती हैं. पिछले एक साल में ही उन्होंने यह सब सीखा है और देश का मान बढ़ाया है. 

(पारस हरेंद्र दामा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें :