scorecardresearch

Pandya-Pant को लेकर Gavaskar ने की बड़ी भविष्यवाणी, Dhoni-Yuvraj की जोड़ी से की तुलना

दरअसल रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने 5वें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की, जिसकी बदौलत फंसे हुए मैच को जीतकर भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इस मैच में पंत ने 125 रन जड़े तो वहीं हार्दिक ने मैच में 55 गेंदों पर 71 रन जड़ने के साथ-साथ चार विकेट भी झटके.

Pandya-Pant Pandya-Pant
हाइलाइट्स
  • पंड्या-पंत की जोड़ी भारत की धोनी-युवराज की जोड़ी बन सकती है

  • भारत के लिए और भी कई मैच जीत सकती है ये जोड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में रविवार खेले गए तीसरे मैच के बाद से क्रिकेट के  गलियारों में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या के खूब चर्चे हो रहे हैं. यहां तक की पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर भी दोनों खिलाड़ियों से इतना प्रभावित हैं कि उन्होंने पंड्या-पंत की जोड़ी की तुलना धोनी-युवराज की जोड़ी से कर दी.     
 
दरअसल रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने 5वें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की, जिसकी बदौलत फंसे हुए मैच को जीतकर भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इस मैच में पंत ने 125 रन जड़े तो वहीं हार्दिक ने मैच में 55 गेंदों पर 71  रन जड़ने के साथ-साथ चार विकेट भी झटके. 
    
स्पोर्ट्स तक से बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि पांड्या-पंत में एमएस धोनी और युवराज सिंह की सफलता को दोहराने की क्षमता है. आपको बता दें, 2000 के दशक में, युवराज और धोनी भारतीय क्रिकेट की सबसे यादगार मैच जीतने वाली साझेदारियों का हिस्सा रहे हैं.  

यह पूछे जाने पर कि क्या पंत और पंड्या की जोड़ी एमएस धोनी और युवराज सिंह की जोड़ी की सफलता दोहरा सकती है, गावस्कर ने कहा कि पंड्या-पंत की जोड़ी भारत की धोनी-युवराज की जोड़ी बन सकती है. इस दौरान गावस्कर ने इस जोड़ी को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी भी की. दिग्गज क्रिकेटर का मानना ​​है कि पंत-पंड्या की जोड़ी युवराज और धोनी की तरह ही भारत के लिए और भी कई मैच जीत सकती है. 

धोनी-युवराज की जोड़ी का कमाल 

आपको बता दें, 2005 और 2017 के बीच, धोनी और युवराज ने 67 मौकों पर भारत के लिए एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी की है और 51.75 की औसत से 3105 रन बनाए, जिसमें 10 शतक और 13 पचास रन शामिल हैं. 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 158 रन की साझेदारी, 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 102, 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 148 रन और 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 102 रन की साझेदारी धोनी और युवराज द्वारा साझा की गई कुछ सबसे यादगार साझेदारियां हैं. वनडे  मैचों में उनकी सर्वोच्च साझेदारी 2017 में हुई, जब धोनी और युवराज ने चौथे विकेट के लिए 256 रनों की विशाल साझेदारी की, जिसमें दोनों ने एक-एक शतक बनाया.