scorecardresearch

T20 World Cup, PAK VS CAN: टी20 वर्ल्ड कप में आज कनाडा से भिड़ेगा पाकिस्तान, हारे तो काम तमाम ! जानें समीकरण

पाकिस्तान आज टी20 वर्ल्ड कप में कनाडा से भिड़ेगी. पाक के लिए आज का मुकाबल काफी महत्वपुर्ण रहने वाला है. अगर टीम को सुपर-8 में पहुंचना है तो हर हाल में आज का मैच जीतना होगा. टीम पहले ही 2 मैच हारकर ग्रुप A के प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर है.

T20 World Cup, PAK VS CAN (Photo-PTI) T20 World Cup, PAK VS CAN (Photo-PTI)

अमेरिका और वेस्टइंडिज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान और कनाडा के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच पाकिस्तान के लिए करो या मरो जैसा रहने वाला है. बता दें मैच भारतीय समय अनुसार 8 बजे से न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. कनाडा ने आयरलैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले को 12 रनों से अपने नाम कर लिया था. ऐसे में टीम के खिलाड़ियों का हौसला बुलंद है. वहीं पाकिस्तान अपना पिछला मुकाबला भारत से हार गई थी. ऐसे में हर हाल में पाकिस्तान आज वाला मैच जीतना चाहेगी. 

प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पाकिस्तान

टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में हार का सामना करना पड़ा है. टीम ने पहला मुकाबला 7 जून को अमेरिका के खिलाफ खेला था.  रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को शिकस्त झेलनी पड़ी थी. बता दें कि मैच सुपरओवर तक गया था और अमेरिका ने इसे 5 रनों से अपने नाम कर लिया था.  दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान ग्रुप A में चौथे नंबर पर है. टीम का प्वाइंट टेबल में खाता तक नहीं खुला है. वहीं कनाडा ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं. टीम को एक में हार तो एक में जीत मिली है. प्वाइंट टेबल में कनाडा 2 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है.

सम्बंधित ख़बरें

किस टीम का पलड़ा भारी ?

वैसे तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. 2008  में दोनों टीमें आमने सामने हुई थी जिसमें पाक को जीत मिली थी. लेकिन कनाडा उलटफेर के लिए जानी जाती है. पिछले मुकाबले में आयरलैंड को 12 रनों से हराकर दो अंक बटोर लिए थे. अगर आज का मैच भी कनाडा जीत जाती है तो 4 अंक के साथ भारत और अमेरिका के बराबर अंक हो जाएंगे.  ऐसा होने पर पाकिस्तान सुपर-8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी.

सुपर-8 का समीकरण

अगर टूर्नामेट में बने रहना है और सुपर-8 की उम्मीदों को बरकरार रखना है तो पाकिस्तान को आज का मैच हर में जीतना होगा. बता दें कि वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. 5-5 टीम को चार ग्रुप में बांटा गया है. प्रत्येक टीम सुपर-8  से पहले ग्रुप स्टेज का 4-4 मैच खेलेगी. सभी ग्रुप से 2 टीमें सुपर-8 में जाएगी. जिस दो टीम का रन रेट और प्वाइंट सबसे ज्यादा होगा वह सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. ऐसे में पाकिस्तान के पास दो मैच और है. अगर सुपर-8 की उम्मीद को जिंदा रखना है तो आज का मैच जीतना होगा. इसके बाद 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच खेलना है. पाकिस्तान को आज और आपना आखिरी मैच दोनों जीतना होगा और अच्छे रनरेट से जीतना होगा, तभी टीम सुपर-8 में जा पाएगी.