scorecardresearch

ईडन गार्डन्स से आई गुड न्यूज! न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज पर टीम इंडिया का 3-0 से कब्जा

इससे पहले टीम इंडिया (Indian Cricket Team)ने जयपुर और रांची में खेले गए सीरीज के दोनों मैचों में बाजी मार सीरीज पर पूरी तरह कब्जा कर लिया था. 

T20 सीरीज पर टीम इंडिया का 3-0 से कब्जा. T20 सीरीज पर टीम इंडिया का 3-0 से कब्जा.
हाइलाइट्स
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच T 20 सीरीज का आखिरी मैच आज

  • सीरीज पर पहले ही भारत कर चुका है कब्जा

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज कोलकाता के ऐतिहासिक स्टेडियम ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में खेला गया. भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराकर 3-0 की सीरीज पर कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने आज लगातार तीसरे मैच में टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. 

इससे पहले टीम इंडिया ने जयपुर और रांची में खेले गए सीरीज के दोनों मैचों में बाजी मार सीरीज पर पूरी तरह कब्जा कर लिया था. इस बार मैच को लेकर भारतीय टीम में दो बड़े बदलाव किए गए हैं. इस बार केएल राहुल की जगह इशान किशन और रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है.

टॉस जीतकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. टीम के लिए रोहित शर्मा और इशान किशन की जोड़ी क्रीज पर है. न्यूजीलैंड की तरफ से पेसर ट्रेंट बोल्ट ने सबसे पहले गेंदबाजी की.

लाइव स्कोर और मैच से जुड़े अपडेट जानने के ल‍िए यहां क्ल‍िक करें...   

युजवेंद्र चहल खेल रहे 50वां टी20 इंटरनेशनल मैच

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी कर रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आज अपना 50वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं. बीसीसीआई ने उनकी एक तस्वीर शेयर कर लिखा "Milestone Alert - 
@yuzi_chahal is all set to play his 50th T20I 👏👏"

 

चार ओवरों की समाप्ति के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 39 रन है. रोहित शर्मा 23 और ईशान किशन 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं.  एक ही ओवर में इशान कुमार और सूर्यकुमार यादव आउट हो गए हैं. वहीं, इंडिया ने गंवाया तीसरा विकेट, ऋषभ पंत भी हुए आउट. रोहित शर्मा भी अपना अर्धशतक पूरा करते हुए आउट हो गए हैं. वेंकटेश अय्यर के आउट होने के बाद इंडिया ने पांचवा विकेट गंवा दिया है. 

लगातार दो गेंदों पर टीम इंडिया के दोनों अय्यर आउट हो गए. वेंकटेश के बाद 17वें ओवर की पहली गेंद पर श्रेयस ने भी अपना विकेट खो दिया. वहीं, भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 184 का स्कोर खड़ा किया है. न्यूजीलैंड बल्लेबाजी करते हुए टारगेट पूरा करने की कोशिशों में लगी है. 

खबर पर अपडेट जारी है...