scorecardresearch

साउथ अफ्रीका से हार के बाद विराट कोहली का बड़ा फैसला, छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था.

विराट कोहली विराट कोहली
हाइलाइट्स
  • साउथ अफ्रीका से हार के बाद विराट कोहली का बड़ा फैसला

  • कहा टेस्ट की कप्तानी को खत्म करने का यही सही वक्त है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा फैसला लेते हुए भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. कोहली ने आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था. अब कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है.

विराट कोहली ने ट्विटर पर एक संदेश लिखकर इस बात का ऐलान किया है. उन्होंने लिखा कि पिछले सात साल से लगातार कड़ी मेहनत और हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की कोशिश रही. मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई भी कसर नहीं छोड़ी. लेकिन हर सफर का एक अंत होता है, मेरे लिए टेस्ट की कप्तानी को खत्म करने का यही सही वक्त है.


उन्होंने आगे लिखा कि वह इस फैसले को लेकर पूरी तरह से पक्के हैं और वह अपनी टीम से कोई धोखा नहीं कर सकते हैं. विराट कोहली ने अपने इस संदेश में बीसीसीआई काशुक्रिया किया, साथ ही रवि शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ का भी आभार जताया.

हर टीम की कप्तानी या तो छोड़ दी या हटा दिया गया

बता दें कि, विराट कोहली ने अपनी हर टीम की कप्तानी या तो छोड़ दी या उन्हें हटा दिया गया. आईपीएल की बात करें तो वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान भी थे लेकिन, वह अपनी टीम को एक भी खिताब नहीं दिला पाए थे और इसलिए आईपीएल-2021 के बाद उन्होंने इस टीम की कप्तानी भी छोड़ी दी थी. कोहली के अचानक टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने से ना सिर्फ उनके प्रशंसक बल्कि तमाम क्रिकेट फैंस भी हैरान हैं. कई बड़ी हस्तियों और सेलिब्रिटीज ने भी कोहली के इस फैसले पर उनका साथ देते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. 

BCCI सचिव जय शाह ने की कोहली की तारीफ 

BCCI सचिव जय शाह ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा ''टीम इंडिया के कप्तान के रूप में शानदार कार्यकाल के लिए विराट कोहली को बधाई. विराट ने टीम को बदल दिया, जिसने भारत के साथ-साथ विदेशी मैदानों पर सराहनीय प्रदर्शन किया. उनकी कप्तानी में भारत की ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट जीत खास रही.''

राहुल गांधी ने दी नई पारी की शुभकामनाएं

कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले से क्रिकेट जगत के साथ ही राजनितीक जगत भी स्तब्ध है. विराट कोहली के इस फैसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर उनकी नई पारी को लेकर शुभकामनाएं दी हैं. राहुल गांधी ने लिखा कि प्रिय विराट कोहली, आपको पिछले कई सालों से लाखों क्रिकेट प्रशंसकों का बहुत प्यार मिला है. फैंस आपको अब भी सपोर्ट करेंगे.


 

ये भी पढ़ें: