scorecardresearch

World Record: जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में की रनों की बरसात, टेस्ट मैच में रच डाला इतिहास

जसप्रीत बुमराह ने अपनी इस पारी के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जमकर धुनाई की. ये टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ.

जसप्रीत बुमराह जसप्रीत बुमराह
हाइलाइट्स
  • स्टुअर्ट ने दिया 145 साल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर

टीम इंडिया के बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह आज यानी शानिवार को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन चार्ज मोड पर नजर आए. उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन ठोके. यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अबतक का सबसे महंगा ओवर बताया जा रहा है. 

दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट मैच में इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने एक ओवर में 35 रन लुटा दिए, जिसके बाद अब वह सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. 

145 साल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर 

बुमराह ने अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जमकर धुनाई की. ये टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ. हालांकि, इस ओवर से  29 रन बुमराह ने बनाए, जिसमें उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए. 

ऐसे हुई एक ओवर में 35 रनों की बरसात 

पहली गैंद में बुमराह ने चौका जड़ा. दूसरी गेंद वाइड और नो रहने की वजह से तीन बार फेंकी गई, इसी में वाइड के साथ एक ब्राउंड्री भी लगी, जिसमें टीम को 5 रन और मिले. तीसरी गेंद पर बुमराह ने एक और चौका लगाया. चौथी गेंद में फिर एक चौका जड़ा. पांचवी गेंद में देखते ही देखते बुमराह ने छक्का जड़ दिया. वहीं, छठी गेंद में एक रन लेकर बुमराह ने स्ट्राइक अपने पास रखी. 

ये भी पढ़ें :