scorecardresearch

युवराज ने इंस्टाग्राम पोस्ट कर सभी को चौंकाया, बोले- 'फरवरी में करूंगा पिच पर वापसी'

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रहे युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर पिच पर अपनी वापसी के संकेत दिए हैं. इस पोस्ट में उन्होंने दो खास बातें लिखी हैं, एक यह कि वह फरवरी में मैदान पर लौटेंगे और दूसरी यह कि अभी टीम इंडिया को फैन्स को सपोर्ट की जरूरत है. फैंस इस बात से कयास लगा रहे हैं कि युवराज बहुत जल्द क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

Yuvraj_Singh (Image : Facebook) Yuvraj_Singh (Image : Facebook)
हाइलाइट्स
  • छह छक्के जड़कर रचा इतिहास

  • 2019 में लिया था रिटायरमेंट

इंस्टाग्राम पर देर रात एक पोस्ट शेयर कर युवराज सिंह ने क्रिकेट जगत की पिच पर लौटने की घोषणा की है. फैंस अनुमान लगा रहे हैं कि रिटायरमेंट के दो साल बाद युवराज अपने पेशेवर करियर को फिर से शुरू करने का मन बना रहे हैं. युवराज सिंह की मौजूदगी में भारत ने वर्ल्ड कप 2011 और टी-20 वर्ल्ड कप 2007 जीता था. युवराज ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी. पोस्ट में युवराज ने उस वीडियो की शॉर्ट क्लिप शेयर की जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 150 रनों की पारी खेली थी. युवराज ने कहा कि वह फरवरी में मैदान पर लौटेंगे और इसके लिए उन्हें टीम इंडिया के फैन्स के सपोर्ट की जरूरत है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए युवराज ने लिखा, 'भगवान आपकी मंजिल तय करते हैं. पब्लिक डिमांड पर मैं पिच पर वापसी करूंगा, उम्मीद करता हूं कि फरवरी में ऐसा होगा और ऐसा कोई एहसास है ही नहीं. आपके प्यार और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया. मेरे लिए इसके बहुत मायने हैं. भारतीय टीम को सपोर्ट करते रहें. यह हमारी टीम है और सच्चे फैन मुश्किल समय में भी टीम को सपोर्ट करते हैं.'

2019 में लिया था रिटायरमेंट

हालांकि,अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह किस क्षमता से वापसी कर रहे हैं.  39 वर्षीय युवराज ने साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय रिटायरमेंट की घोषणा की थी. हालांकि दुनियाभर में उन्होंने लीग्स में खेलना जारी रखा था. युवराज को आखिरी बार इस साल मार्च में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान एक्शन में देखा गया था. यहां उन्होंने इंडिया लीजेंड का प्रतिनिधित्व किया था.

छह छक्के जड़कर रचा इतिहास

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज साल 2011 में प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट बने थे, जब भारत ने एकदिवसीय विश्व कप जीता था. युवराज ने टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जड़कर इतिहास रचा था. युवराज ने अपने करियर के दौरान 40 टेस्ट, 304 एकदिवसीय और 58 टी-20 मैच खेले. उन्होंने सभी प्रारूपों में 11,778 रन बनाए और 148 विकेट भी लिए.