scorecardresearch

TC Body Cam: टिकट चेकर को मिलेगी सुरक्षा! सेंट्रल रेलवे के टीसी के लिए शुरू किया गया बॉडी कैमरा, 10 घंटे चल सकेगी इसकी बैटरी  

TC Body Cam: टिकट चेकर को अब और सुरक्षा मिल सकेगी. सेंट्रल रेलवे के टीसी के लिए बॉडी कैमरा शुरू किया गया है. ये कैमरा 10 घंटे चल सकता है.

TC Body Cam TC Body Cam
हाइलाइट्स
  • टिकट चेकर को मिलेगी सुरक्षा

  • टीसी के लिए शुरू किया गया बॉडी कैमरा

देश में कहीं भी अगर यात्रा करनी हो तो सबसे आसान और किफायती तरीका है रेल यात्रा. मगर रेल यात्रा के समय कुछ यात्री रेलवे का काफी गलत फायदा उठाते हैं. इतना ही नहीं बल्कि बिना टिकट यात्रा करते हैं. पिछले कुछ समय से रेलवे में टीसी के साथ गाली-गलौज और मारपीट की खबरें भी सामने आ रही हैं. लेकिन, अब इन वारदातों को रोकने के लिए एक अच्छी पहल शुरू की गई है. टिकट चेकर के लिए बॉडी कैमरा शुरू किया गया है. 

टिकट चेकर को मिलेगी सुरक्षा 

मध्य रेल के मुंबई मंडल ने टिकट चेकिंग में नई पहल शुरू की है. इस पहल के तहत टिकट चेकर के लिए बॉडी कैमरा की सुविधा शुरू की गई है. बॉडी कैमरा टिकट चेकिंग के दौरान पारदर्शिता बनाए रखने और दुर्व्यवहार और हिंसक कृत्यों को रोकने में मदद करेंगे. यह पहल विशेष रूप से शिकायतों की स्थिति में टिकट जांच के दौरान किसी भी विसंगति का पता लगाने में मदद करेगी. साथ ही जवाबदेही को और बढ़ाएगी, व्यावसायिकता को प्रेरित करेगी और कर्मचारियों को प्रतिष्ठित नुकसान से बचाएगी. 

10 घंटे चलेगा कैमरा 

बताते चलें कि इस बॉडी कैमरा की सबसे खास बात इसकी बैटरी है. बिना चार्ज किए ये कैमरा 10 घंटे तक लगातार चल सकता है. इस बॉडी कैमरा से हाई क्वालिटी ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड भी हो सकता है. साथ ही इस कैमरा एक्स्ट्रा मेमोरी कार्ड भी लग सकता है.