scorecardresearch

Jio Choice Number: नॉर्मल नंबर से हो गए हैं बोर? ऐसे लें अपनी पसंद का मोबाइल नंबर, Jio दे रहा है चॉइस 

आप अपनी पसंद का मोबाइल नंबर चुन सकते हैं. चाहे फिर वो आपका लकी नंबर हो या कोई पसंदीदा सीरीज या फिर आपकी जन्मतिथि … आप कुछ भी अपनी पसंद से चुन सकते हैं. 

Jio Choice Number Jio Choice Number
हाइलाइट्स
  • लें अपनी पसंद का मोबाइल नंबर

  • Jio दे रहा है चॉइस 

हम भी कभी न कभी अपने पसंद का मोबाइल नंबर लेने का सोचते हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि Jio प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर के लिए अपनी पसंद का नंबर लेने की स्कीम देता है. इस स्कीम के साथ, आप अपने नए Jio नंबर की आखिरी 4 से 6 डिजिट चुन सकते हैं. चाहे फिर वो आपका लकी नंबर हो या कोई पसंदीदा सीरीज या फिर आपकी जन्मतिथि … आप कुछ भी अपनी पसंद से चुन सकते हैं. 

अपना जियो चॉइस नंबर कैसे लें? 

-इसके लिए सबसे पहले जियो चॉइस नंबर वेबसाइट पर जाएं या अपने स्मार्टफोन पर माय जियो ऐप खोलें.

-अगर वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं, तो चॉइस नंबर सेक्शन पर जाएं. अगर आप ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो सीधे पेज तक पहुंचने के लिए सर्च बार में "च्वाइस नंबर" खोजें.

-अपने Jio प्रीपेड या पोस्टपेड नंबर के लिए अपनी पसंद के आखिर 4 से 6 डिजिटल लिखें. ऐसा कॉम्बिनेशन चुनें जो आपके लिए महत्व रखता हो या याद रखने में आसान हो. 

-पेमेंट सेक्शन पर आगे बढ़ें और 499 रुपये की पेमेंट करें.

-पेमेंट सफल होने पर आपका नया जियो चॉइस नंबर 24 घंटे के भीतर एक्टिव हो जाएगा. 

क्या है प्रीपेड नंबर?

अगर आपको इस बात की जानकारी नहीं है कि आपके लिए क्या बेहतर है तो प्रीपेड और पोस्टपेड के बीच चयन करना मुश्किल हो सकता है.  बता दें, प्रीपेड कनेक्शन वो होता है जहां आपको अपने मोबाइल उपयोग के लिए 'प्री-पे' करना होता है. आप एक प्रीपेड रिचार्ज प्लान चुनकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. प्रीपेड कनेक्शन में आप अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान रिचार्ज करते हैं.

पोस्टपेड कनेक्शन क्या है?

पोस्टपेड कनेक्शन, में आपको एक महीने तक कनेक्शन का उपयोग करने के बाद अपने बिल का भुगतान करना होता है. इसके भी प्लान्स होते हैं जिन्हें आप मासिक किराए के रुप में देते हैं और इन्हें आपको शुरुआत में चुनना होता है. आपको हर महीने एक नया प्लान चुनना होता है.