scorecardresearch

Dating and AI: जल्द Romance बढ़ाने में भी मदद करेगा AI! आपकी जगह सेट करेगा Date

बम्बल यूजर अपने एआई डेटिंग कंसीयज से बात कर सकते हैं. साथ ही अपनी इंसिक्योरिटीज शेयर कर सकते हैं. जैसे ब्रेकअप होना, डेटिंग चॉइस आदि. साथ ही जो भी पोटेंशियल कैंडिडेट हैं उनको आपके लिए छांटते का काम करेगा. इतना ही नहीं बल्कि आपकी असली लाइफ की मीटिंग्स को भी ये सेट कर सकेगी. 

Dating and AI (Photo: Getty Images) Dating and AI (Photo: Getty Images)
हाइलाइट्स
  • बम्बल डेटिंग ऐप कर रहा है इसपर विचार

  • डेटिंग लाइफ में करेगा मदद

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) हमारी रोज की दिनचर्या में बड़ी ही आसानी शामिल हो गई है. ये चुपचाप तरीके से हमारे जीवन के अलग-अलग पहलुओं को प्रभावित कर रही है. सोशल मीडिया फीड को तैयार करने से लेकर फिल्मों का सुझाव देने और शॉपिंग के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने तक, हम इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन अब इसका प्रभाव जल्द ही हमारे डिजिटल पर्सनालिटी के साथ-साथ हमारी लव लाइफ में भी पड़ने वाला है. 

बम्बल डेटिंग ऐप कर रहा है इसपर विचार  

लोकप्रिय डेटिंग ऐप बम्बल एआई को लेकर विचार कर रहा है. बम्बल "कंसीयर्जेस" के इंटीग्रेशन की खोज कर रहा है. इसकी मदद से दूसरे यूजर्स के वर्चुअल असिस्टेंट के साथ जुड़ा जा सकता है. डिजिटल अवतार इसमें बिचौलियों के रूप में काम करेंगे. साथ ही जो भी पोटेंशियल कैंडिडेट हैं उनको आपके लिए छांटते का काम करेगा. इतना ही नहीं बल्कि आपकी असली लाइफ की मीटिंग्स को भी ये सेट कर सकेगी. 

सम्बंधित ख़बरें

द इंडिपेंडेंट के अनुसार, बम्बल के संस्थापक, व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने खुलासा किया है कि कैसे ऐप यूजर्स और उनके मैचों के बीच टेस्टिंग के लिए एआई का उपयोग कर सकता है. 9 मई को ब्लूमबर्ग टेक्नोलॉजी समिट में व्हिटनी हर्ड ने बम्बल के भविष्य और इसके संभावित परिवर्तनों के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि एआई डेटिंग लाइफ को कैसे प्रभावित कर सकती है. साथ ही किस तरह से ये रियल लाइफ रोमांस को बढ़ा सकती है.  

कैसे कर सकता है आपकी मदद

व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने एक उदाहरण देकर बताया कि ये कैसे आपकी मदद कर सकता है. बम्बल यूजर अपने एआई डेटिंग कंसीयज से बात कर सकते हैं. साथ ही अपनी इंसिक्योरिटीज शेयर कर सकते हैं. जैसे ब्रेकअप होना, डेटिंग चॉइस आदि. 

दरअसल, एआई चैटबॉट पहले से ही हमारी काफी मदद कर रहे हैं. जैसे- भाषा सीखने में, चेहरे की पहचान करने में, कंटेंट जनरेशन में, सोशल कनेक्शन आदि. अब आने वाले समय में ये हमारी डेटिंग लाइफ में भी एंट्री करने वाले हैं.