scorecardresearch

Instagram new feature: इंस्टाग्राम क्रिएटर्स की मुराद हुई पूरी, अब बायो में 5 लिंक्स पोस्ट कर सकते हैं यूजर्स

Instagram Users के लिए बहुत ही दिलचस्प खबर है, खासकर कि क्रिएटर्स के लिए, जो रील्स के जरिए बहुत से लोगों का एंटरटेनमेंट करते हैं और खुद को प्रमोट करते हैं.

Instagram Instagram
हाइलाइट्स
  • इंस्टाग्राम का नया फीचर है बड़े काम की चीज

  • क्रिएटर्स की मांग हुई पूरी

आजकल हर कोई इंस्टाग्राम पर एक्टिव है. लोग अपने पर्सनल एकाउंट से लेकर बिजनेस अकाउंट तक इस प्लेटफॉर्म पर बना सकते हैं. सबसे दिलचस्प बात यह है कि इंस्टाग्राम को बिजनेस प्रोमोट करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में, इंस्टाग्राम ने एक नई सर्विस की घोषणा की है. 

इस नई सर्विस के जरिए यूजर्स अब प्लेटफॉर्म पर अपने प्रोफाइल बायो में पांच लिंक एड कर सकते हैं. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम चैनल पर एक पोस्ट में नई सर्विस की घोषणा करते हुए कहा, "यह सर्विस क्रिएटर्स की सबसे बड़ी मांग रही है."

बड़े काम का है यह फीचर 
इस नए फीचर से अह यूजर्स मोबाइल ऐप में अपनी प्रोफ़ाइल को एडिट करके लिंक जोड़ सकते हैं, इन्हें टाइटल दे सकते हैं और अपने हिसाब से रिऑर्डर कर सकते हैं. हालांकि, अगर कोई यूजर अपनी प्रोफ़ाइल में एक से ज्यादा लिंक जोड़ता है, तो रिपोर्ट के अनुसार, लिंक की पूरी लिस्ट देखने के लिए विजिटर्स को "(आपका पहला लिंक) और 1 अन्य" मैसेज पर टैप करना होगा और फिर उन्हें सभी लिंक्स दिखेंगे. 

इसका मतलब यह है कि अगर किसी यूजर के पास अपने इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर डालने के लिए एक से ज्यादा लिंक हैं या पहले से ही लिंकट्री जैसी 'लिंक इन बायो' सर्विस का प्रयोग करते हैं, तो लोगों को उनके लिंक देखने के लिए एक्स्ट्रा टाइम पर क्लिक करना होगा

क्रिएटर्स के लिए हैं और भी फीचर
इस बीच, इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स को सशक्त बनाने के लिए अपने शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप पर नए फीचर्स की घोषणा की है. सोशल नेटवर्क ने ट्रेंडिंग ऑडियो और हैशटैग के लिए एक डेडिकेट्ड डेस्टिनेशन जोड़ा है, रील्स इनसाइट्स के लिए दो नए मेट्रिक्स और ज्यादा देशों में रील्स पर उपहार लाए हैं. क्रिएटर्स अब यह देख पाएंगे कि रील्स पर टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक और हैशटैग क्या हैं.