scorecardresearch

Lava Blaze 5G: दिवाली से पहले Lava लेकर आ रहा है सबसे सस्ता और किफायती 5जी स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 10 हजार रुपये

Lava अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन को मार्केट में उतारने वाला है. इस फोन की कीमत 10 हजार रुपये होगी और ये 5 जी टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा. इसमें 5,000mAh की बैटरी होगी और हरे और नीले रंग में आएगा.

Lava Smartphone (Representative Image) Lava Smartphone (Representative Image)
हाइलाइट्स
  • 128GB की इंटरनल स्टोरेज

  • सबसे सस्ता स्मार्टफोन

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिल्ली में लावा इंटरनेशनल के 5जी स्मार्टफोन का इंडिया मोबाइल कांग्रेस में अनावरण किया. इस फोन की कीमत 10,000 रुपये है और Lava Blaze 5G भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन बनने के लिए तैयार है. इस किफायती 5G स्मार्टफोन को दिवाली से पहले लॉन्च किया जाएगा.

लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने पहले भारत के लिए एक किफायती 5G स्मार्टफोन पेश करने की इच्छा व्यक्त की थी. अब 10,000 रुपये की कीमत वाला लावा ब्लेज़ (Lava Blaze) 5जी के एजेंडे को पूरा करने की पूरी संभावना रखता है.

क्या हैं फीचर्स?
ऐसा माना जा रहा है कि यह हैंडसेट ग्लास बैक को स्पोर्ट करता है और लावा ब्लेज़ प्रो जैसा दिखता है जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था. यह मीडियाटेक चिपसेट द्वारा संचालित है और इसमें 5,000mAh की बैटरी है. Lava Blaze 5G नीले और हरे रंग में उपलब्ध होगा.

लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने कहा, "हमेशा से एक सुलभ 5G स्मार्टफोन विकसित करने की हमारी इच्छा रही है जो भारत में बना हो. यह उत्पाद भारतीयों को एक किफायती मूल्य बिंदु पर अगली पीढ़ी की 5G तकनीक प्रदान करेगा. इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ हम '5जी टेक्नोलॉजी की ताकत को सभी के लिए सुलभ बनाएंगे.' उन्होंने कहा कि लावा ब्लेज़ 5जी की प्री-बुकिंग इस साल दिवाली के आसपास शुरू हो जाएगी. मीडिया टेक डाइमेंशन 700 चिपसेट पर निर्मित, स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सेल (एमपी) एआई ट्रिपल रियर कैमरा और 8 एमपी फ्रंट कैमरा होगा और यह एक ऐसे कॉल रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आएगा जिसमें आप किसी भी व्यक्ति की कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं.

microSD कार्ड से बढ़ा सकते हैं स्टोरेज
लावा के इस हैंडसेट में 128GB की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड लगाकर आगे बढ़ाया जा सकता है. 5G स्मार्टफोन Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है. लावा ब्लेज़ 5जी में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले 720x1600 पिक्सल रेजोल्यूशन और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आएगा.

मीडियाटेक इंडिया के प्रबंध निदेशक अंकू जैन ने कहा, "नए 5जी स्मार्टफोन का लक्ष्य अत्याधुनिक तकनीक को सभी के लिए सुलभ बनाना है. यह सहयोग भारत में सरकार के डिजाइन को आगे बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है."