scorecardresearch

LinkedIn’s New AI Bot: जॉब एप्लिकेशन लिखने में मदद करेगा लिंक्डइन का नया AI Bot...जानिए कैसे करेगा काम?

लिंक्डइन एक नई सर्विस पर टेस्ट कर रहा है जिसके तहत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) यूजर्स के लिए एक अच्छी एप्लिकेशन लिखने में मदद करेगा. इसकी मदद से उपयोगकर्ता शॉर्ट और डॉयरेक्ट मैसेज लिख सकते हैं जो कवर लेटर की के साथ होगा जिसके जरिए वो आवेदन करने में आसानी होगी.

LinkedIn LinkedIn

क्या आपने कभी सोचा था कि कोई आपके लिए बेहतर, बिना किसी गलती वाली जॉब एप्लिकेशन लिख दे? तो समझिए आपकी ये इच्छा भी पूरी हो गई. लिंक्डइन एक नई सर्विस पर टेस्ट कर रहा है जिसके तहत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) यूजर्स के लिए एक अच्छी एप्लिकेशन लिखने में मदद करेगा. लिंक्डइन कथित तौर पर एक ऐसी सर्विस का परीक्षण कर रहा है जो नौकरी चाहने वालों को जॉब एप्लिकेशन लिखने में मदद करेगी जिसको वो बेहतर नौकरी पाने के लिए कहीं भी एप्लाई कर सकेंगे.

एक रिपोर्ट के अनुसार, रिक्रूटर्स को सबमिट करने के लिए, उपयोगकर्ता शॉर्ट और डॉयरेक्ट मैसेज लिख सकते हैं जो कवर लेटर की के साथ होगा जिसके जरिए वो आवेदन करने में आसानी होगी. कोर ग्रोथ प्रमुख + लिंक्डइन पर प्रीमियम की वरिष्ठ निदेशक, ओरा लेविट ने कहा, "आपकी प्रोफ़ाइल, नियुक्ति करने वाले प्रबंधक की प्रोफ़ाइल, नौकरी विवरण और रुचि वाली कंपनी की जानकारी के साथ जेनरेटिव एआई का उपयोग करके, हम बातचीत शुरू करने के लिए एक ड्राफ्ट मैसेज तैयार करते हैं." 

रिव्यू करने का मौका मिलेगा
उन्होंने आगे कहा कि लिंक्डइन शुरुआती ड्राफ्ट एप्लिकेशन में सहायता करेगा, लेकिन उपयोगकर्ताओं के लिए अपने एप्लिकेशन को अपनी शैली में तैयार करना महत्वपूर्ण है. इसलिए, एआई-जनरेटेड ड्राफ्ट को हायरिंग मैनेजर को भेजने से पहले, नौकरी चाहने वालों को इसको रिव्यू करना पड़ेगा और इसे अपडेट करना पड़ेगा. 

लिंक्डइन के उत्पाद निदेशक केरेन बारुच ने कहा, “शुरू करने के लिए, आपको जो कहना चाहते हैं उसे रेखांकित करते हुए कम से कम 30 शब्द शेयर करने की आवश्यकता होगी. यह आपके अपने विचार और दृष्टिकोण हैं, और यह किसी भी पोस्ट की नींव के रूप में कार्य करता है. फिर, जेनरेटिव एआई का उपयोग करके, आप पहला ड्राफ्ट बना सकते हैं. ये आपको पब्लिश बटन दबाने से पहले जांचने, अपडेट करने और अपने तरीके से पर्सनलाइज करने का मौका देगा.”

क्या है लिंक्डइन
लिंक्डइन एक सोशल नेटवर्किंग साइट है जिसे विशेष रूप से बिजनेस कम्यूनिटी के लिए डिज़ाइन किया गया है. वेबसाइट का उद्देश्य पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को उन व्यक्तियों के साथ व्यक्तिगत और व्यावसायिक नेटवर्क स्थापित करने और बनाए रखने में सक्षम बनाना है जिन्हें वे जानते हैं और जिन पर उन्हें भरोसा है. प्रोफेशनल्स व्यवसायों पर शोध करने, रोजगार खोजने, अपने उद्योग में प्रगति के बारे में अपडेट रहने और अपने संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए लिंक्डइन का उपयोग कर सकते हैं.