scorecardresearch

अब घर बैठे हो जाएंगे ब्रांच से जुड़े काम, जल्द आने वाला है देश का पहला बैंकिंग मेटावर्स

कोई भी अपने बैंक से वर्चुअली  VR headset के जरिए जुड़ सकेंगे. हालांकि VR headset सभी कस्टमर्स के पास नहीं हो पाएगा, इसके लिए बैंक के कस्टमर्स अपने फोन या लैपटॉप के जरिए भी इससे जुड़ सकते हैं.

metaverse metaverse

आजकल बैंकिग से लेकर शॉपिंग तक सारा काम ऑनलाइन हो रहा है, लेकिन जब बात बैंकिग की होतो कुछ काम के लिए बैंक जाना पड़ता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके बैंक का सारा घर बैठे ही हो जाएगा. अब ऐसा ही कुछ होने वाला है. दरअसल भारत में जल्द ही बैंकिग के लिए Metaverse आ सकता है. Kiya.ai ने Kiyaverse के नाम से देश का पहला बैंकिंग मेटावर्स लॉन्च करने का एलान किया है. 

क्या है मेटावर्स

मेटावर्स के जरिए आप बैंकिंग का डिजिटल अवतार देख पाएंगे.  Kiya.ai, Kiyaverse के नाम से इसे लॉन्च करेगा. जिसकी मदद से आप घर बैठे बैंक का सारा काम निबटा सकेंगे. साथ ही अलग-अलग बैंकिंग प्रोडक्टस का भी फायदा उठा सकेंगे. 

ऐसे करेगा काम

इस सिलसिले में कंपनी ने बताया कि कोई भी अपने बैंक से वर्चुअली  VR headset के जरिए जुड़ सकेंगे. हालांकि VR headset सभी कस्टमर्स के पास नहीं हो पाएगा, इसके लिए बैंक के कस्टमर्स अपने फोन या लैपटॉप के जरिए भी इससे जुड़ सकते हैं. इससे ग्राहकों को किसी भी इन्वेस्टमेंट प्लान को समझने के लिए एडवाइज़र  से मिलने की भी जरूरत नहीं होगी. बता दें कि Kiya.ai फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन्स और सरकारों को सर्विस देने वाली सबसे इनोवेटिव डिजिटल सॉल्यूशन प्रोवाइडर्स है.