scorecardresearch

Social Media का कमाल, 20 साल बाद एक बेटी को मिली बिछड़ी हुई मां

मुंबई की रहने वाली यास्मीन शेख को पूरे 20 साल बाद उनकी मां मिल गई हैं. यास्मीन की मां कुक के तौर पर काम करने के लिए दुबई गई थी लेकिन वह कभी नहीं लौटी.

Mumbai woman finds mother missing for 20 yrs through social media Mumbai woman finds mother missing for 20 yrs through social media

सोशल मीडिया  एक बार फिर से इंसान के लिए वरदान साबित हुआ है, इस बार सोशल मीडिया के जरिए मुंबई की एक बेटी को अपनी मां  मिल गई है. मुंबई की रहने वाली यास्मीन शेख सोशल मीडिया के जरिए अपनी मां से 20 साल बाद मिल पाई हैं. 

रिपोर्टस के मुताबिक यास्मीन शेख ने बताया कि, मुझे पाकिस्तान के एक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए 20 साल बाद अपनी मां के बारे में पता चला, यास्मीन आगे बताते हैं कि मेरी मां अक्सर काम के सिलसिले में कतर जाती थी और आखिरी बार जब वो एक एजेंट के जरिए कतर गई तो वापस लौट कर नहीं आई. यास्मीन ने मां की तलाश की लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लगी. मां की तलाश के लिए यास्मीन के पास कोई सबूत भी नहीं थे. शेख ने आगे कहा कि उनकी मां, हमीदा बानो दुबई में एक रसोइया का काम करती हैं.  

यास्मीन ने बताया कि "जब हम अपनी माँ के ठिकाने के बारे में जानने के लिए एजेंट से मिलते तब तो हर बार एजेंट यही कहती थी कि मेरी माँ हमसे मिलना या बात नहीं करना चाहती थी और हमें ये बताया जाता था कि मां अच्छा काम कर रही है.  अब सोशल मीडिया पर पाए गए वीडियो से इस बात का पता चला है कि एजेंट ने किसी को कुछ भी बताने से मना किया था. 

यास्मीन ने कहा कि , "वीडियो आने और हमारे पास पहुंचने के बाद ही हमें मां के पाकिस्तान में रहने के बारे में पता चला, वरना हमें नहीं पता था कि वह दुबई, सऊदी या कहीं और थी" . सामने आए वीडियो का खुलासा करते हुए, बानो की बहन शाहिदा ने कहा कि बहन ने जब पति, भाई-बहनों और घर का नाम सही बताया तब हम उन्हें पहचान पाएं. 

शाहिदा ने यह भी कहा कि उन्होंने उसकी बहन को खोजने के लिए अपनी पूरी कोशिश की और उस एजेंट से संपर्क किया जो लापाता हो गया था. जिससे बहन के मिलने की उम्मीद खत्म हो गयी थी. शेख की बहन और बेटी से इतने सालों बाद  मुलाकात  किसी चमत्कार से कम नहीं है.