scorecardresearch

LinkedIn Verification: आपकी पहचान और काम को वेरिफाई करने के लिए लिंक्डइन ने लॉन्च किए नए तरीके

LinkedIn ने अपने मेंबर्स और उनके वर्कप्लेस यानी कंपनियों के वेरिफिकेशन के लिए नए तरीके लॉन्च किए हैं जो अप्रैल के अंत से शुरू हो जाएंगे.

LinkedIn LinkedIn
हाइलाइट्स
  • कंपनी के ईमेल का कर सकते हैं इस्तेमाल 

प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफ़ॉर्म LinkedIn आपके वेरिफेशन के लिए आपकी पहचान और आप कहां काम करते हैं उस संगठन को वेरिफाई करने के लिए नए तरीके लेकर आया है. और यह सर्विस लिंक्डइन मेंबर्स के लिए फ्री है. लिंक्डइन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि कंपनी आपकी पहचान सत्यापित करने के लिए तीन अतिरिक्त तरीके शुरू कर रही हैं और आप कहां काम करते हैं.  उनका मानना ​​है कि लिंक्डइन पर सभी के लिए वेरिफिकेशन होना चाहिए, इसलिए हर किसी के लिए सर्विस उपलब्ध होगी और सभी सदस्यों के लिए मुफ्त होगी.

लिंक्डइन यूएस में अपने सदस्यों के लिए सत्यापन प्रदान करने के लिए एक सिक्योर आइडेंटिटी प्लेटफॉर्म, CLEAR के साथ साझेदारी कर रहा है. इस महीने की शुरुआत से, यूजर्स अपने प्रोफ़ाइल पर प्रदर्शित कर सकते हैं कि उन्होंने अपनी पहचान को CLEAR से सत्यापित किया है और ऐसा करने के लिए, उन्हें केवल अमेरिकी सरकार द्वारा जारी आईडी और फ़ोन नंबर की जरूरत होगी. 

कंपनी के ईमेल का कर सकते हैं इस्तेमाल 
दूसरे तरीके में "जहां आप अपनी कंपनी ईमेल के साथ काम करते हैं" को सत्यापित करना शामिल है. यूजर्स अब अपनी कंपनी द्वारा जारी किए गए ईमेल एड्रेस का उपयोग करके कहां काम करते हैं, यह वेरिफाई कर सकेत हैं. कंपनी के अनुसार, वैश्विक स्तर पर लगभग 50 मिलियन सदस्य लिंक्डइन पर हैं, और 4,000 से अधिक कंपनियां हैं, और यह आपकी प्रोफ़ाइल की प्रामाणिकता प्रदर्शित करने का एक और तरीका है. 

कंपनी ने कहा कि वह इस सुविधा को और अधिक कंपनियों के लिए जारी करेगी और एलिजीबिलिटी का विस्तार करेंगी. इसके अलावा, LinkedIn सदस्य यह भी वेरिफाई कर सकते हैं कि वे Microsoft Entra के साथ कहां काम करते हैं. कंपनी Microsoft के साथ साझेदारी कर रही है ताकि संगठनों डिजिटल वर्कप्लेस आईडी जारी करने के लिए Microsoft Entra वेरिफाइड आईडी प्लेटफॉर्म का लाभ उठा सकें, जिससे कर्मचारी अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर सत्यापन प्रदर्शित कर सकते हैं. 

यह सुविधा अप्रैल के अंत में शुरू हो जाएगी, और कंपनी का प्लान है इस दर्जनों भाग लेने वाली कंपनियों के लिए उपलब्ध कराया जाए ताकि दो मिलियन से अधिक लिंक्डइन सदस्यों तक पहुंच सकें.