scorecardresearch

अब Watch की मदद से कलाई से भुगतान कर पाएंगे यूजर्स...Airtel Payments Bank Smart Watch का गजब फीचर

नॉइज़ ने मास्टरकार्ड द्वारा संचालित एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ मिलकर एक स्मार्टवॉच लॉन्च की है.स्मार्टवॉच से संपर्क रहित भुगतान के लिए टैप-एंड-पे सुविधा के साथ आती है. इससे पेमेंट और आसान हो जाएगी.

Airtel Watch Airtel Watch

एयरटेल पेमेंट्स बैंक,नॉइज और मास्टरकार्ड ने स्मार्टवॉच के माध्यम से भुगतान करने का एक नया तरीका पेश करने के लिए हाथ मिलाया है. इसके माध्यम से अब आपको भुगतान करने के लिए अपना फोन निकालने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. आप आसानी से एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payment Bank) स्मार्ट वॉच का उपयोग कर सकते हैं. नॉइज़(Noise) द्वारा निर्मित और एयरटेल पेमेंट्स बैंक द्वारा संचालित यह स्मार्ट वॉच उपयोगकर्ताओं को केवल अपनी कलाई पर टैप करके  भुगतान करने की अनुमति देती है. यह स्मार्ट वॉच आपको 2,999 रुपये में मिल सकती है.

क्या है कीमत?
मौजूदा एयरटेल पेमेंट्स बैंक ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप से घड़ी खरीद सकते हैं,जबकि नए ग्राहक ऐप पर डिजिटल रूप से एक बैंक खाता खोल सकते हैं और तुरंत घड़ी ऑर्डर कर सकते हैं. ऐप के माध्यम से घड़ी को एक्टिव करने में केवल एक मिनट का समय लगता है और फिर आप भुगतान मशीनों पर घड़ी को टैप करके भुगतान करना शुरू कर सकते हैं.इस स्मार्टवॉच से आप प्रतिदिन 1 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक का भुगतान कर सकते हैं.

कलाई से सीधे हो जाएगी पेमेंट
Noise की ओर से तैयार की गई यह घड़ी न केवल भुगतान क्षमता बल्कि हेल्थ और प्रोडक्टिविटी सुविधाएं भी प्रदान करती है. स्लीक 1.85-इंच स्कॉवयर डायल के साथ,यह सीधे आपकी कलाई से आसान संपर्क रहित भुगतान के लिए डिजाइन किया गया है. मास्टरकार्ड के नेटवर्क द्वारा संचालित, घड़ी विभिन्न आउटलेट्स और टर्मिनलों पर निर्बाध संपर्क रहित भुगतान सक्षम बनाती है,जिससे लेनदेन सभी के लिए अधिक सुविधाजनक हो जाता है.

सम्बंधित ख़बरें

संपर्क रहित पेमेंट
एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सीओओ गणेश अनंतनारायणन ने कहा कि यह स्मार्ट वॉच शहरी डिजिटल ग्राहकों को बेजोड़ सुविधा प्रदान करते हुए संपर्क रहित भुगतान में क्रांति ला सकती है. उन्होंने डिजिटल उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया. नॉइज के सह-संस्थापक अमित खत्री ने इनोवेशन पर साझेदारी के फोकस,स्मार्टवॉच में टैप और पे कार्यक्षमता लाने,उपयोगकर्ताओं के लिए भुगतान को सरल बनाने पर प्रकाश डाला.
 
मास्टरकार्ड के डिवीजन अध्यक्ष गौतम अग्रवाल ने त्वरित और सुरक्षित भुगतान अनुभव प्रदान करने में संपर्क रहित तकनीक के महत्व पर जोर दिया.भुगतान के अलावा,स्मार्ट वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग,लंबे समय तक चलने वाली बैटरी,विभिन्न स्पोर्ट्स मोड, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और बेहतर हेल्थ इंसाइट्स के लिए SpO2 मॉनिटरिंग की सुविधा भी है. एयरटेल पेमेंट्स बैंक और नॉइज़ के बीच यह सहयोग केवल शुरुआत है, जो अधिक इनोवेटिव पहनने योग्य समाधानों का वादा करता है.