scorecardresearch

ChatGPT Voice Service: चैटजीपीटी यूजर्स के लिए गुड न्यूज, OpenAI ने वॉइस सर्विस को सभी के लिए किया फ्री, जानें कैसे करें इस्तेमाल

ChatGPT New Feature: OpenAI ने चैटजीपीटी यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने वॉइस के साथ चैटजीपीटी के इस्तेमाल को पूरी तरह से फ्री कर दिया है. आपको बता दें कि इसी साल सितंबर महीने में इस सर्विस की शुरुआत की गई थी. लेकिन पहले ये सुविधा सिर्फ पेड यूजर्स के लिए थी और अब ये सभी यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध है.

ChatGPT Voice Service ChatGPT Voice Service

चैटजीपीटी मेकर कंपनी OpenAI ने यूजर्स को खुशखबरी दी है. कंपनी ने चैटजीपीटी वॉइस सर्विस को सभी यूजर्स के लिए फ्री कर दिया है. कंपनी के मुताबिक अब यूजर्स के लिए वाइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल पूरी तरह से फ्री होगा. कंपनी ने यह फ्री सर्विस सभी के लिए उपलब्ध कराई है. आपको बता दें कि इस सर्विस को इस साल सितंबर में लॉन्च किया गया था. पहले ये सुविधा पेड यूजर्स के लिए थी. लेकिन अब कंपनी ने इसे सभी यूजर्स के लिए फ्री कर दिया है.

यूजर्स के लिए चैटजीपीटी वॉइस सर्विस फ्री-
ओपनएआई ने सभी यूजर्स को चैटजीपीटी वॉइस सर्विस की फ्री सुविधा देने का ऐलान किया है. OpenAI ने अपने एक्स हैंडल से इसकी जानकारी दी. कंपनी ने पोस्ट किया कि अब यूजर्स के लिए वॉइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल पूरी तरह से फ्री होगा. यह सुविधा सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल-
वॉइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को फोन में ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी. कंपनी ने एक्स पर पोस्ट में बताया कि ऐप ओपन करने पर हेडफोन आइकन पर टैप करने के साथ ही बातचीत को शुरू किया जा सकता है. कंपनी ने एक्स हैंडल पर जो पोस्ट शेयर किया है, वो चैटजीपीटी वॉइस को लेकर एक सैंपल वीडियो है. इसमें चैटजीपीटी से वॉइस चैट के साथ सवाल पूछा गया है. इसका जवाब चैटजीपीटी किसी इंसान की तरह दे रहा है.

पहले पेड यूजर्स के लिए थी सुविधा-
ओपनएआई ने चैटजीपीटी वॉइस सर्विस को इस साल के सितंबर महीने में ही लॉन्च किया था. लेकिन उस समय ये सुविधा सिर्फ पेड यूजर्स के लिए थी. लेकिन अब कंपनी ने सभी यूजर्स के लिए इस सुविधा को फ्री कर दिया है.

ये भी पढ़ें: