scorecardresearch

PhonePe smart speakers: अब फोन पे पर पेमेंट सक्सेफुल होने पर सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, जानिए कैसे करना है इस फीचर को एक्टिव

PhonePe ने पहला सेलिब्रिटी वॉयस फीचर लॉन्च किया है. इसके लिए PhonePe ने अमिताभ बच्चन के आवाज को यूज किया है. नई सुविधा भारत भर में PhonePe स्मार्टस्पीकरों को अमिताभ बच्चन की आवाज में पेमेंट के सफल होने की जानकारी देगी.

Phone Pay Soundbox Phone Pay Soundbox

PhonePe ने अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर विशेष रूप से अपने स्मार्टस्पीकर्स के लिए एक नया सेलिब्रिटी वॉयस फीचर लॉन्च किया है. इस नई सुविधा के साथ, पूरे भारत में फोनपे स्मार्टस्पीकर बच्चन की आवाज का उपयोग करके ग्राहक भुगतान को सत्यापित कर सकते हैं.

एक साल पहले किया गया था लॉन्च
यह सेलिब्रिटी वॉयस फीचर वर्तमान में हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है. बाद में इसे अन्य भाषाओं में भी लॉन्च किया जाएगा.कंपनी ने कहा, फोनपे स्मार्टस्पीकर एक साल पहले लॉन्च किया गया था और तब से इसने 19,000 पोस्टल कोड वाले व्यापारी भागीदारों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है, जो देश के 90% से अधिक हिस्से को कवर करता है. PhonePe के अनुसार, स्मार्टस्पीकर्स ने देश भर में 100 करोड़ लेनदेन को मान्य किया है. कंपनी का कहना है कि  स्मार्ट स्पीकर ने देश भर में 100 करोड़ के ट्रांजेक्शन को वैलिड किया है और साथ ही अमिताभ बच्चन की खासियत वाले सेलिब्रिटी वॉयस ओवर को ऐप में शामिल करने से व्यापारियों और ग्राहकों दोनों के लिए पेमेंट एक्सपीरियंस बढ़ेगा, जिससे यह पहले से कई ज्यादा इंटरैक्टिव हो जाएगा.

क्या है खासियत?
कंपनी के अनुसार  फोनपे स्मार्ट स्पीकर में कई सारी सुविधाएं हैं. इसमें चार दिनों तक की बैटरी लाइफ है और फोनपे स्मार्ट स्पीकर कई भारतीय भाषाओं में वॉयस भुगतान सूचनाएं प्रदान करते हैं. साथ ही ये शोर वाले स्थानों पर साफ ऑडियो देता है. इसमें लास्ट पेमेंट को दोबारा चलाने के लिए एक रिप्ले बटन भी दिया गया है. PhonePe के ऑफलाइन बिजनेस के प्रमुख विवेक लोहचेब ने कहा कि हमें पूरे भारत में व्यापारी भागीदारों के लिए अपने स्मार्टस्पीकर पर एक यूनिक सेलिब्रिटी वॉयस फीचर लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है. अमिताभ बच्चन की आवाज तुरंत और यूनिवर्सल रूप से याद की जाती है. यह देश भर में लाखों भारतीयों के साथ गूंजती है. आज चार में से एक भारतीय फोनपे ऐप को यूज करता है. इस नाते हमारा मानना है कि यह सहयोग व्यापारियों और ग्राहकों के लिए फोनपे स्मार्टस्पीकर की लोकप्रियता को और बढ़ाएगा. 

एक व्यापारी के रूप में, आप अपने Phonepe for Business ऐप पर नई सुविधा को लें सकते हैं. सेलिब्रिटी की आवाज को इनेबल करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें.
1. PhonePe for Business ऐप खोलें.
2. होम स्क्रीन पर स्मार्टस्पीकर सेक्शन में जाएं.
3. 'माय स्मार्टस्पीकर' के अंतर्गत 'स्मार्टस्पीकर वॉयस' पर क्लिक करें.
4. अपनी पसंदीदा भाषा में अमिताभ बच्चन की आवाज चुनें.
5. आवाज को एक्टिव करने के लिए 'कंफर्म' पर क्लिक करें.
6. आपका डिवाइस कुछ ही घंटों में बच्चन की आवाज में अपडेटेड भाषा के साथ रीबूट हो जाएगा.

पहले फीचर फोन का उपयोग करने वाले व्यापारी एसएमएस पर बहुत अधिक निर्भर थे. लेकिन, अब फोनपे स्मार्टस्पीकर के साथ, उनके भुगतान सत्यापन अनुभव को काफी आसान बना दिया गया है.