scorecardresearch

Samsung Built-in Projector Smartwatch: सैमसंग बना रहा प्रोजेक्टर वाली स्मार्टवॉच, कलाई पर देख सकेंगे टाइम

दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग एक इंटीग्रेटेड प्रोजेक्टर वाली स्मार्टवॉच बना रहा है. इस स्मार्टवॉच में ये खूबी हो सकती है कि इसकी स्क्रीन को आप अपनी कलाई पर प्रोजेक्ट कर सकेंगे.

Samsung Galaxy Watch with Projector (photo - @wareable) Samsung Galaxy Watch with Projector (photo - @wareable)
हाइलाइट्स
  • वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी मिल सकती है

  • कलाई पर प्रोजेक्ट कर सकेंगे स्क्रीन

सैमसंग एक नए स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है. जो एक इंटीग्रेटेड प्रोजेक्टर के साथ आ सकता है. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग ने कथित तौर पर प्रोजेक्शन डिस्प्ले के साथ स्मार्ट वॉच के लिए पेटेंट फाइल किया है. जो मेन स्क्रीन के बगल में हथेली पर ही वॉच के अलावा एडिशनल डिस्प्ले के साथ आ सकता है. इसके साथ ही इसमें मैसेजिंग ऐप्स की मदद से वीडियो देखने की परमिशन दे सकती है. इसके साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि नए गैलेक्सी वॉच में अलग-अलग एंगल पर इमेजरी की सतह पर स्क्रीन प्रसारित करने के लिए अलग-अलग लेंस और एलईडी से लैस किया जाएगा. 

इनबिल्ट प्रोजेक्टर से लैस होगा
वियरेबल की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक इनबिल्ट प्रोजेक्टर से लैस होने वाला है. इस स्मार्टफोन के स्क्रीन के अलावा हाथ ही हथेली पर भी जानकारियों को देख सकेंगे. इस स्मार्टवॉच के हाउसिंग के एक तरफ प्रोजेक्शन डिस्प्ले और उसी से सटे हुए ही एक डिस्प्ले एरिया पर ही वॉच की वर्चुअल स्क्रीन शो करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है. यह मेन स्क्रीन को मिरर कर सकता है या फिर अधिक डिटेल देखने के लिए हथेली पर स्क्रीन को स्विच करके देख सकते हैं. 

Samsung Galaxy Watch with Projector (photo - @wareable)
Samsung Galaxy Watch with Projector (photo - @wareable)

कलाई पर प्रोजेक्ट कर सकेंगे स्क्रीन
इसे आप इस तरह से समझ सकते हैं कि इस स्मार्टवॉच के एक हिस्से से हाथ पर ही कंटेंट को देखा जा सकेगा. जिसे देखने में प्रोजेक्शन डिस्प्ले मददगार होगा. जो डिस्प्ले मॉड्यूल को हथेली पर दिखाएगा. इस स्मार्टवॉच में स्टिल इमेज और एक मूविंग इमेज जैसे ब्रॉडकास्ट कंटेंट और मल्टीमीडिया कंटेंट भी शामिल हो सकते हैं. 

वीडियो कॉलिंग की मिल सकती है सुविधा
रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन के यूजर के कंटेंट को अपनी कलाई पर देखने के लिए उसे सीधी रखनी पड़ सकती है. इसके साथ ही इसकी मदद से यूजर अपनी कलाई पर ही मैसेजिंग ऐप के जरिए भेजे गए वीडियो भी देख सकेंगे. वहीं इस वॉच में वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी मिल सकती है. सैमसंग की तरफ से इस स्मार्टवॉच को लेकर अभी तक कोई जानकारी शेयर नहीं किया गया है.