scorecardresearch

Tata Motors ने लॉन्च की नई CNG कार, जानिए क्या है खूबियां

Tata Motors ने Tiago NRG के CNG मॉडल्स को मार्केट में लॉन्च किया है. कंपनी ने सीएनजी मॉडल के दो वैरिएंट लॉन्च किए हैं. लेकिन इसके फीचर्स और डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है.

Tiago NRG CNG Tiago NRG CNG
हाइलाइट्स
  • टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई सीएनजी कार

  • XT और XZ वैरिएंट लॉन्च

टाटा मोटर्स ने अपनी नई सीएनजी कार लॉन्च की है. टियागो का एनआरजी  वैरिएंट लॉन्च किया है. कंपनी ने XT और XZ के दो वैरिएंट लॉन्च किया है. कंपनी के मुताबिक सीएनजी कार 26 किलोमीटर का माइलेज देगी. लॉन्चिंग के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है. दोनों सीएनजी कारों की एक्स-शोरूम कीमत भी सामने आई है. कंपनी ने  XT वैरिएंट को 7.4 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. जबकि XZ वैरिएंट की कीमत को 7.8 लाख रुपए है.

टियागो एनआरजी CNG का इंजन-
टाटा टियागो एनआरजी का सीएनजी मोड पर आउटपुट 73PS पावर और 95 Nm टॉर्क तक कम हो जाता है. जबकि पेट्रोल मोड पर यह इंजन 86PS की पावर और 113 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ने सीएनजी मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है. सीएनजी मॉडल का माइलेज 26.49 किलोमीटर तक होगा. सीएमजी वर्जन पेट्रोल वैरिएंट के मुकाबले 90 हजार रुपए महंगा है. 

टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी में फीचर्स-
टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी के फीचर्स टियागो एनआरजी से जैसे ही हैं.फीचर्स और डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. टाटा मोटर्स ने सीएनजी मॉडल में कूल्ड ग्लोवबॉक्स, फ्यूल स्विच बटन, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, डु्अल एयरबैग, 7 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग कॉलम के पास फ्यूल स्विच बटन और रियर में आई-सीएनजी बैजिंग दी गई है. 

एनआरजी सीएनजी में सेफ्टी की सुविधा-
टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी में सेफ्टी के लिए कई फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्य दिए गए हैं. आई-सीएनजी टेक्नोलॉजी से लैस ये कार गैस रिसाव की हालत में ऑटोमेटिक सीएनजी से पेट्रोल में स्विच कर सकती है. 

एनआरजी सीएनजी में कलर ऑप्शन-
टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी मॉडल के कलर को लेकर आप सोच रहे हैं तो इस मॉडल की कार कई कलर में आ रही है. कंपनी ने इस मॉडल के 5 कलर ऑप्शन में मार्केट में उतारा है. कंपनी ने इस मॉडल को फ्लेम रेड, डेटोन ग्रे, एरिजोना ब्लू, ओपल व्हाइट और मिडनाइट प्लम कलर में मार्केट में उतारा है.

ये भी पढ़ें: