scorecardresearch

जर्मन मल्टीनेशनल कंपनी, बॉश हैदराबाद में लगाएगी अपना आरएंडडी यूनिट, 3000 लोगों को मिलेगा रोजगार

इस योजना से लगभग 3000 लोगों को रोजगार प्रदान करेगी. बॉश द्वारा आने वाले दिनों में एक औपचारिक लॉन्च इवेंट भी आयोजित किया जाएगा. बॉश ग्लोबल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज की उपाध्यक्ष केंद्र प्रमुख किरण सुंदर रमन, प्रमुख सचिव जयेश और आईटीईएंडसी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में उपस्थित थे.

German Multinational Company - BOSCH German Multinational Company - BOSCH
हाइलाइट्स
  • मंत्री केटीआर ने किया ट्वीट

  • 3000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद 

जर्मन मल्टीनेशनल कंपनी और औद्योगिक इंजीनियरिंग में अपनी एक अलग पहचान बन चुके, बॉश ने अपनी ग्लोबल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज और आरएंडडी यूनिट स्थापित करने के लिए हैदराबाद को चुना है. बॉश की लीडरशिप टीम के साथ वर्चुअल मीटिंग के दौरान आईटी और उद्योग मंत्री केटीआर ने इस कंपनी का स्वागत करते हुए एक ट्वीट भी किया. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में योग्य लोग और बुनियादी ढांचा मौजूद है. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कई कंपनियों ने शुरू में घोषित कर्मचारियों की तुलना में अधिक कर्मचारियों की भर्ती की थी.

मंत्री केटीआर ने किया ट्वीट

मंत्री केटीआर ने अपने ट्वीट में कहा, "हैदराबाद में बॉश! जर्मन मल्टीनेशनल कंपनी और मोबिलिटी, औद्योगिक इंजीनियरिंग और घरेलू उपकरणों में एक विश्व नेता, बॉश ने अपनी ग्लोबल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज और आरएंडडी उपस्थिति के साथ हैदराबाद को एक रणनीतिक स्थान के रूप में चुना है.”

 बॉश 100 साल पहले 1922 में कोलकाता, भारत में आया था वहीं बॉश सॉफ्टवेयर और आरएंडडी डिवीजन 25 साल पहले 1997 में बेंगलुरु में खुला था. 25 वर्षों के बाद पहली बार, कंपनी ने हैदराबाद में आईटी, इंजीनियरिंग और आरएंडडी में 3,000 लोगों की एक बड़ी उपस्थिति के साथ अपनी सुविधा स्थापित करने का निर्णय लिया.

3000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद 

इस योजना से लगभग 3000 लोगों को रोजगार प्रदान करेगी. बॉश द्वारा आने वाले दिनों में एक औपचारिक लॉन्च इवेंट भी आयोजित किया जाएगा. बॉश ग्लोबल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज की उपाध्यक्ष केंद्र प्रमुख किरण सुंदर रमन, प्रमुख सचिव जयेश और आईटीईएंडसी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में उपस्थित थे. इस कंपनी की स्थापना रॉबर्ट बॉश ने 1886 में स्टटगार्ट में की थी. एक चैरिटेबल संस्थान रॉबर्ट बॉश स्टिफ्टंग की बॉश में 92% हिस्सेदारी है.