scorecardresearch

कार खरीदने का है प्लान तो कर लें थोड़ा इंतजार, अगले महीने लॉन्च होंगी 6 बेहतरीन कारें

अगले महीने 6 नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं. इनमें एक इलेक्ट्रिक कार और चार एसयूवी शामिल हैं. इसके अलावा होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया, मारुति सियाज और हुंडई वर्ना को टक्कर देने वाली प्रीमियम सेडान सेगमेंट ने नई वोक्सवैगन वर्टस भी आ रही है.

कार कार
हाइलाइट्स
  • जून में लॉन्च होगी बेहतरीन कारें

  • इनमें एक इलेक्ट्रिक कार और चार एसयूवी कारें शामिल

अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अभी थोड़ा इंतजार कर लीजिए. दरअसल अगले महीने 6 नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं. इनमें एक इलेक्ट्रिक कार और चार एसयूवी कारें शामिल हैं. इसके अलावा होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया, मारुति सियाज और हुंडई वर्ना को टक्कर देने वाली प्रीमियम सेडान सेगमेंट ने नई वोक्सवैगन वर्टस भी आ रही है. आइए आपको एक-एक कर आपको इन कारों के बारे में बताते हैं.

Volkswagen Virtus
जर्मन कार निर्माता वोक्सवैगन आधिकारिक तौर पर 9 जून को अपनी आने वाली कार प्रीमियम सेडान वर्टस की कीमत की घोषणा करेगी. वर्टस भारत 2.0 परियोजना के तहत वोक्सवैगन का ये दूसरा प्रोडक्ट है और यह MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है. ये 4,561 मिमी लंबाई वाली सेगमेंट की सबसे लंबी कार है और 521 लीटर के साथ अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी बूट स्पेस है. इस कार में 1.5 लीटर TSI EVO इंजन के साथ एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी (ACT) देखने को मिलेगा. इसमें 1.0-लीटर TSI इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा.

New Mahindra Scorpio
महिंद्रा अगले महीने अपनी पॉपुलर स्कॉर्पियो एसयूवी के नए मॉडल को लॉन्च करने जा रहा है. हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक डेट का खुलासा नहीं हुआ है. महिंद्रा 2022 स्कॉर्पियो को अपने मौजूदा 2.0-लीटर mStallion चार-सिलेंडर पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ लॉन्च करने जा रही है. थार और एक्सयूवी700 में भी यही इंजन इस्तेमाल किया गया है.

Hyundai Ioniq 5
हुंडई भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में धूम मचाने के बाद Hyundai IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही है.  हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार की भारत में लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने आधिकारिक घोषणा भी कर दी है. कंपनी ने कार को अपनी वेबसाइट पर भी लिस्ट कर दिया है. इस कार को अगले महीने जून में लॉन्च किया जाएगा.

Citroen C3
C5 Aircross SUV के बाद 2022 C3 SUV फ्रांसीसी कार निर्माता की भारत में लॉन्च होने वाली दूसरी कार है. अगले महीने इस कार के लॉन्च होने की उम्मीद है. आधिकारिक लॉन्च भी जून में होने की संभावना है. इस छोटी एसयूवी का मुकाबला टाटा पंच से होगा. इसको लेकर उम्मीद की जा रही है कि यह एक बजट वाली मिड साइज एसयूवी होगी.

Hyundai Venue
हुंडई भी अपडेट Brezza के बाद तुरंत वेन्यू को अपडेट मॉडल को लॉन्च कर सकती है. वेन्यू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी अपनी कैटेगरी में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है. एसयूवी, जिसे पहले ही वैश्विक बाजारों के लिए डेवलप किया गया है. अगले महीने के अंत में इस कार के लॉन्च होने की संभावना है.

Maruti Suzuki Vitara Brezza
भारत में पहले से ही पॉपुलर मारुति अगले महीने पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा के अपडेट मॉडल को लॉन्च कर सकती है. हालांकि इसके लॉन्च को लेकर अभी तक किसी तारीख की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों की मानें तो इसके अगले महीने लॉन्च होने की संभावना है. मारुति एसयूवी के डिजाइन को और अधिक स्टाइलिश दिखाने के लिए अपग्रेड होने के भी अनुमान है.