scorecardresearch

अब WatchTube की मदद से एप्पल वॉच पर देख सकेंगे YouTube की वीडियो

Apple Watch पर अब आप WatchTube की मदद से यूट्यूब वीडियो देख सकेंगे. यूजर्स को ऐप में चार अलग-अलग सेक्शन मिलेंगे और ये सर्च में उन्हीं वीडियोज को दिखाएगा जो ट्रेंडिंग में हैं.

Apple Watch (Representative Image/ Unsplash) Apple Watch (Representative Image/ Unsplash)
हाइलाइट्स
  • सर्च में दिखाएगा ट्रेंडिंग वीडियोज़

  • यूट्यूब पर देख सकेंगे वीडियो

ऐप्पलवाच के जरिए आप अपने आईफोन के बिना भी बहुत सारी चीजें कर सकते हैं, जैसे गाने सुनना, पढ़ना, मैसेज भेजना और यहां तक ​​​​कि कॉल का जवाब देना आदि. लेकिन अगर आपको इस पर वीडियो देखनी है तो इसके लिए आपको फोन की जरूरत पड़ेगी. लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब WatchTube की मदद से आप सीधे अपने Apple वॉच से YouTube वीडियो देख सकते हैं.

यूट्यूब पर देख सकेंगे वीडियो
वॉचट्यूब एक नया ऐप है, जैसा कि नाम से पता चलता है. यह आपको ऐप्पल वॉच पर किसी भी यूट्यूब वीडियो को देखने की सुविधा देता है. ऐप को आपके iPhone से किसी भी तरह की कॉम्पलिकेटेड सेटिंग या यहां तक ​​कि सेटअप प्रक्रिया की आवश्यकता भी नहीं है. आप वॉचट्यूब डाउनलोड कर सकते हैं और सीधे वॉचओएस ऐप स्टोर से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. एक बार आपकी घड़ी में ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद बस इसे खोलें और YouTube वीडियो देखने के लिए तैयार रहें.

YouTube जैसे कॉमप्लेक्स प्लेटफॉर्म के लिए इंटरफेस भी काफी अच्छा है. यूजर्स को ऐप में चार अलग-अलग सेक्शन मिलेंगे: होम, सर्च, लाइब्रेरी और सेटिंग्स. आधिकारिक YouTube ऐप की तरह होम ऐसे वीडियो दिखाता है जो प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहे हैं. यदि आप चाहें, तो ऐप यूजर्स को होम पर दिखाने के लिए वीडियो की एक स्पेसिफिक कैटेगरी चुनने देता है.

सर्च में दिखाएगा ट्रेंडिंग वीडियोज़
ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 कीबोर्ड के साथ सर्च ऑप्शन अच्छी तरह से काम करता है. इसके अलावा आप ऐप में वीडियो खोजने के लिए डिक्टेशन और स्क्रिबल का भी उपयोग कर सकते हैं. वास्तविक YouTube की तरह WatchTube की सर्च वीडियो और चैनलों के भी टॉप रिजल्ट्स दिखाती है. वॉचट्यूब के साथ यूजर्स चैनलों को सब्सक्राइब करने के साथ वीडियो को सेव करके बाद में लाइब्रेरी टैब में जाकर ढूंढ़ भी सकते हैं. ऐप एक क्यूआर कोड भी आता है जिससे आप अपने आईफोन या आईपैड जैसे किसी अन्य डिवाइस पर एक स्पेसफिक वीडियो शेयर और एक्सेस कर सकते हैं.

वॉचट्यूब डेवलपर के अनुसार फ्यूचर अपडेट में वॉच में केवल-ऑडियो मोड जोड़ा जाएगा जिसकी मदद से आप ऐप्पल वॉच डिस्प्ले को चालू किए बिना यूट्यूब पर गाने सुन सकेंगे.
 

ये भी पढ़ें: