scorecardresearch

WhatsApp Features Update: व्हाट्सएप को और मजेदार बनाने की तैयारी, यूजर्स के लिए लॉन्च होंगे कई सारे नए फीचर्स  

WhatsApp Features Update: व्हाट्सएप को और मजेदार बनाने की तैयारी चल रही है. यूजर्स के लिए ऐप में कई सारे नए फीचर्स लॉन्च होने वाले हैं.

WhatsApp New Features WhatsApp New Features
हाइलाइट्स
  • व्हाट्सएप कई फीचर्स को कर सकता है लॉन्च 

  • सभी यूजर्स के लिए कर रहा है फीचर डेवलप 

यूजर्स के लिए व्हाट्सएप (WhatsApp) को और मजेदार बनाने के लिए ऐप आए दिन नए बदलाव करता रहता है. इसके लिए व्हाट्सएप न्यू फीचर्स अपडेट करता रहता है. अब इसी कड़ी में यूजर्स को और बेहतर अनुभव देने के लिए व्हाट्सएप आने वाले दिनों में नए फीचर लाने की योजना बना रहा है. व्हाट्सएप आने वाले दिनों में एक नया टेक्स्ट एडिटर, नया फोंट और दूसरे अपडेट जोड़ने की योजना बना रहा है. 

सभी यूजर्स के लिए कर रहा है फीचर डेवलप 

उम्मीद की जा रही है कि व्हाट्सएप कैमरा स्विच, हाई क्वालिटी में कंटेंट भेजने का ऑप्शन, ग्रुप सब्जेक्ट्स के लिए ज्यादा शब्दों की लिमिट और अपने यूजर्स को मैसेज भेजने के ऑप्शन को और बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है. 

दरअसल, ये रिपोर्ट WAbetainfo की है. रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp अपने Android, iOS और वेब यूजर्स के लिए नए फीचर डेवलप कर रहा है. इन फीचर्स की अभी टेस्टिंग चल रही है. भविष्य के अपडेट में सभी यूजर्स के लिए इन्हें रोलआउट किया जा सकता है.  

व्हाट्सएप इन फीचर्स को कर सकता है लॉन्च 

हाई-क्वालिटी इमेज: व्हाट्सएप अपने ड्राइंग टूल हेडर में एक नया सेटिंग आइकन पेश करने की योजना बना रहा है. इससे यूजर्स को फोटो की क्वालिटी को मैनेज करने को मिल जाएगा. इस नए फीचर से यूजर्स ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो भेज सकेंगे. 

लंबा डिस्क्रिप्शन: एंड्रॉइड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप अपने लेटेस्ट बीटा अपडेट में ग्रुप सब्जेक्ट्स और डिस्क्रिप्शन  लिमिट बढ़ाने पर भी काम कर रहा है. पहले व्हाट्सऐप ग्रुप में सब्जेक्ट लिखने की लिमिट 25 कैरेक्टर थी, हालांकि, यूजर्स जल्द ही 100 शब्दों तक लिख सकेंगे. 

टेक्स्ट एडिटर: व्हाट्सएप ने कहा कि वह ड्राइंग टूल के लिए एक नए टेक्स्ट एडिटर पर काम कर रहा है. Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, टेक्स्ट एडिटर को नया रूप देने की तैयारी में है. जल्द ही इसमें और फीचर जोड़े जाएंगे ताकि यूजर्स भेजने से पहले अपने टेक्स्ट को कस्टमाइज कर सकें. 

नया फॉन्ट: व्हाट्सएप नए टेक्स्ट एडिटर में नए फॉन्ट जोड़ने पर काम कर रहा है. यह सुविधा यूजर्स को इमेज,वीडियो और जीआईएफ के अंदर भी एडिटिंग कर पाएंगे आप उसमे टेक्स्ट लिख पाएंगे. रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपने टेक्स्ट एडिटर में कलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज फोंट जोड़ने की योजना बना रहा है.