scorecardresearch

WhatsApp Update: व्हाट्सएप लॉन्च करने जा रहा है एक नया बिजनेस टूल, Archive से 30 दिनों तक सेव रख सकेंगे अपने स्टेटस 

WhatsApp New Feature: यह सुविधा वर्तमान में Android के लिए WhatsApp Business के बीटा टेस्टर्स के लिए शुरू की जा रही है. आने वाले हफ्तों में और ज्यादा यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगी. 

WhatsApp Update WhatsApp Update
हाइलाइट्स
  • 30 दिन तक का आर्काइव स्टोर कर सकते हैं 

  • बिजनेस के लिए होगा फायदेमंद 

व्हाट्सएप एक नए बिजनेस टूल के रूप में "स्टेटस आर्काइव" नामक एक नई सुविधा लॉन्च करने वाला है. इसकी मदद से बिजनेस करने वाले लोग अपने पिछले स्टेटस अपडेट को अपने ग्राहकों के साथ शेयर कर सकेंगे. wabetainfo के अनुसार, यह सुविधा वर्तमान में Android के लिए WhatsApp Business के बीटा टेस्टर्स के लिए शुरू की जा रही है. आने वाले हफ्तों में और ज्यादा यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगी. 

बिजनेस के लिए होगा फायदेमंद 

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप की दूसरी मौजूदा सुविधाओं को बेहतर बनाने पर भी काम चल रहा है. Android 2.23.10.4 अपडेट के लिए WhatsApp बीटा इंस्टॉल करने के बाद कॉल्स टैब में एन्हांसमेंट शुरू करने के बाद, WhatsApp अब स्टेटस टैब को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. विशेष रूप से, कुछ व्यवसाय अब "स्टेटस आर्काइव" नाम की सुविधा का उपयोग कर सकेंगे. 

ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल 

इसे लेकर wabetainfo ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.  अगर यह सुविधा आपके व्हाट्सएप अकाउंट के लिए होगी तो आपको स्टेटस टैब के भीतर उपलब्ध एक बैनर द्वारा सूचित किया जाएगा. जब आप इस फीचर को इनेबल कर देंगे, तो 24 घंटों के बाद आपके डिवाइस पर आपके स्टेटस अपडेट इकट्ठे हो जाएंगे. इसके अलावा, आप अपनी आर्काइव प्रेफरेंस को भी प्रबंधित कर सकते हैं और अपने आर्काइव को सीधे स्टेटस टैब के मेनू से देख सकते हैं. 

फोटो क्रेडिट- wabetainfo
फोटो क्रेडिट- wabetainfo

30 दिन तक का आर्काइव स्टोर कर सकते हैं 

ये स्टेटस अपडेट 30 दिनों तक डिवाइस पर रखे जाएंगे. हालांकि, पहले की ही तरह अभी भी यूजर्स के पास फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए विज्ञापन बनाना जारी रखने या स्टेटस अपडेट को तब तक शेयर करने की क्षमता होगी जब तक कि वे आर्काइव में खत्म नहीं हो जाते.